UP: Yogi Cabinet का जल्‍द होगा विस्‍तार, बनाए जाएंगे 6 नए मंत्री!

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बहुत जल्द मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रही है. इस बार 6 नए मंत्रियों को कैबिनेट में जगह दी जाएगी. कहा जा रहा है कि इस फैसले से जातीय समीकरण फिट करने में मदद मिलेगी!

UP: Yogi Cabinet का जल्‍द होगा विस्‍तार, बनाए जाएंगे 6 नए मंत्री!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) का विस्तार करेगी. यह योगी सरकार का तीसरा विस्तार होगा. इसके लिए भाजपा संगठन और सरकार ने नाम तय कर लिए हैं. जल्द ही यूपी में लगभग 6 नए मंत्री बनाए जाएंगे. कहा जा रहा है कि इससे चुनाव में जातीय समीकरण फिट करने में मदद मिलेगी.

लिस्ट में सबसे आगे हैं ये 2 नाम

सूत्रों के अनुसार, 6 नए मंत्रियों के लिस्ट में जितिन प्रसाद और संजय निषाद का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है. वहीं कुछ अन्य ओबीसी चेहरों को भी जगह दिए जाने की खबर है. आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही यूपी बीजेपी प्रदेशा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से दिल्ली में मुलाकात की थी. जबकि शुक्रवार को यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एक बार फिर दिल्ली के दौर पर गए थे. सूत्रों ने बताया कि शीर्ष नेताओं से स्वतंत्र देव सिंह ने मुलाकात की थी.

महीने के अंत तक हो सकता है कैबिनेट विस्तार

बताते चलें कि इसी हफ्ते 4 नए एमएलसी का मनोनयन भी होना है. माना जा रहा है कि इसी महीने के अंत तक योगी मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है. इस दौरान कुछ मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं. इस सब के पीछे सरकार की कोशिश है कि चुनावों से पहले छवि को बदला जा सके. बताया जा रहा है कि इसके लिए कई मंत्रियों की मंत्रिमंडल से छुट्टी की जा सकती है.