अपने रिस्क पर पहनकर आएं स्कर्ट', पर्यटकों को क्यों दी जा रही ऐसी वार्निंग!

समिट वन वेंडरबिल्ट की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबकि, फीमेल विजिटर्स को ये सलाह जरूर दी जाती है कि स्कर्ट पहनकर न आएं!

अपने रिस्क पर पहनकर आएं स्कर्ट', पर्यटकों को क्यों दी जा रही ऐसी वार्निंग!

नई दिल्ली: कई धार्मिक स्थलों के ड्रेस कोड बारे में तो आपने सुना होगा लेकिन किसी पर्यटन स्थल पर आने के लिए भी ये तय हो कि कैसे कपड़े पहन कर आने हैं, ये अब तक आपने नहीं सुना होगा. लेकिन अमेरिका की न्यूयॉर्क (New York) सिटी में एक ऐसा टूरिस्ट सेंटर खुला है, जहां महिलाओं को 'ड्रेस कोड एडवाइजरी' दी जाती है!

लड़कियां स्कर्ट पहनकर न आएं

अमेरिका के न्यूयॉर्क में पर्यटकों के बीच समिट वन वेंडरबिल्ट (Summit One Vanderbilt) बिल्डिंग आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. हाल ही में यह बिल्डिंग पर्यटकों के लिए खोली गई है. इस बिल्डिंग के टॉप से पर्यटकों को न्यूयॉर्क सिटी का बेहद खूबसूरत नजारा दिखाई देता है. लेकिन यहां आने से पहले महिलाओं को हिदायत दी जाती है कि वो स्कर्ट पहनकर न आएं. स्कर्ट की जगह हाफ पैंट पहनकर आएं!

क्यों दी जाती है ये सलाह?

समिट वन वेंडरबिल्ट की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबकि, असल में स्कर्ट पहनकर न आने का कोई पक्का नियम तो नहीं है लेकिन फीमेल विजिटर्स को ये सलाह जरूर दी जाती है. इसकी वजह ये है कि इस इमारत की फ्लोरिंग कलर्ड नहीं, बल्कि कांच की है, जिसमें रिफलेक्शन साफ दिखता है. इमारत की ऊंचाई पर हवा भी तेज रहती है, ऐसे में कपड़े उड़ भी सकते हैं इसलिए हाफ पैंट पहनने की सलाह दी जाती है!

ये है खासियत

समिट वन वेंडरबिल्ट की ऊंचाई जमीन से 1401 फीट है. ग्रैंड सेंट्रल स्टेशन के बगल में बने इस टावर का खास आकर्षण शीशे का फर्श और शीशे की की दीवारें हैं. चूंकि ऊंचाई अधिक है और शीशे की इमारत है इसलिए इसकी ऊंचाई पर कई लोगों को चक्कर भी आ सकता है. इसलिए इस इमारत को रिस्की भी बताया गया है!