मध्यम वर्गीय सर्राफा व्यवसायियों ने एचयूआईडी का जताया विरोध हॉलमार्क का स्वागत।

आदर्श व्यापार मंडल कानपुर पूर्वी के राजा मार्केट स्थित कार्यालय में सर्राफा व्यवसाई ने बैठक कर अपने व्यापार को खत्म होते देख मंथन किया लाल बंगला सराफा कमेटी के अध्यक्ष अज्जु वर्मा कई व्यापारियों के साथ बैठक में शामिल हुए !

मध्यम वर्गीय सर्राफा व्यवसायियों ने एचयूआईडी का जताया विरोध हॉलमार्क का स्वागत।

 छोटे सर्राफा व्यवसायियों ने बैठक कर एचयूआईडी का जताया विरोध । 

व्यापारियों की इस बैठक में एक बात और सामने आई है कि हस्तशिल्प कारीगर वर्ग को भी लेना पड़ेगा निर्माण कार्य करने का लाइसेंस । जिससे भविष्य में अपने व्यापार को खत्म होते देख छोटे सराफा व्यापारियों में जागा रोष ।

 छोटा मध्यम वर्गीय RETAILER बाजार से 1 SET लेगा फिर HUID करवाने जाएगा  क्योकि अब FAKEMARK नही ओरिजनल HUID होगा जिसमें
4/6 घंटे का वक्त लगेगा और उसका ग्राहक 6 घंटे का वक्त 
नही देगा उस छोटे RETAIL जेवेलर्स का ग्राहक उस पूंजी वाले शोरूम में जायेगा जहा HUID किया हुआ स्टॉक 30 GM छोड़ो 60 GM का भी तैयार मिलेगा जहां से वह ग्राहक माल परचेस कर लेगा। इन सभी समस्याओं में मरना पड़ेगा मध्यमवर्ग ई व्यापारी को। आखिर किसके व्यापार को मजबूत करने और किसका काम कम करने के लिए प्रयासरत है ये लोग जो RETAILER के ऊपर थोपने का दबाव बनाना चाहते है और JWELLERS एसोसिएशन के प्रतिनिधि होने की बजाय हालमार्क CENTER के प्रतिनिधि बनकर हालमार्क सेंटर खुलने ओर बन्द होने की बाते कर रहे है
आखिर इन्हें RETAILER से ज्यादा हालमार्क सेंटर वालो की चिंता ज्यादा है आखिर क्यों

ये हालमार्क सेंटर की आड़ में रिटेलर्स पे HUID करवाने ओर रिटेलर को जिम्मेदार बनवाने का प्रयास* कर रहे है और अपने लोगो को यानी थोक वालो को इस कानून से बचाने का काम कर रहे है ।

जिलाध्यक्ष महेश वर्मा ने बताया कि हॉल मार्क का हमारे सभी व्यापारी स्वागत करते हैं हॉल मार्क आने के बाद व्यापार में पारदर्शिता बढ़ेगी ग्राहकों को भी गुणवत्ता के जेवर मिलेंगे किंतु HUID आने के बाद छोटे व्यापारियों और कारीगरों का भविष्य खतरे में है ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापारी अशिक्षित होने के कारण इस नई व्यवस्था से बाहर हो सकता है बिना कंप्यूटराइज बिल के व्यापार कर पाना असंभव है कारीगर सराफा व्यवसाय से पलायन करने को मजबूर है व्यापार सिर्फ पूंजीपतियों तक सीमित रह जाएगा, कारपोरेट जगत को बढ़ावा

इस प्रमुख बैठक में आदर्श व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष महेश वर्मा के साथ लाल बंग्ला व्यापार मंडल अध्यक्ष अज्जू वर्मा, मोनू वर्मा, संजय सोनी, रजनी सोनी, रवि सोनी, कमल सोनी , महेंद्र वर्मा,उमेश वर्मा, मुकेश सोनी, श्रीनाथ, अमित सोनी, हरि नारायण तिवारी, आदि  लोग मौजूद रहे।