Raj Kundra Arrested: अश्लील फिल्मों की डील में सामने आए ये नाम, हुए बड़े खुलासे!

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) क्राइम ब्रांच की FIR के मुताबिक राज कुंद्रा (Raj Kundra) ही इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता है. पुलिस ने फरवरी महीने में ही इस मामले में केस दर्ज किया था और अब आकर राज कुंद्रा की गिरफ्तारी की गई है!

Raj Kundra Arrested: अश्लील फिल्मों की डील में सामने आए ये नाम, हुए बड़े खुलासे!

नई दिल्ली: कारोबारी और बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) को मुंबई पुलिस ने अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में गिरफ़्तार किया है. राज कुंद्रा पर अश्लील फिल्में  बनाने और बनाकर ऐप पर डाउनलोड करने का आरोप है. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) का दावा है कि उनके पास राज कुंद्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं.

रैकेट का मास्टरमाइंड है राज 

मुंबई पुलिस ने वीडियो अपलोड करने वाले उमेश कामथ को भी गिरफ़्तार किया है. फरवरी 2021 में क्राइम ब्रांच ने मुंबई में अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप्स के जरिए उन्हें पब्लिश करने का मामला दर्ज किया गया था. इसकी जांच में राज कुंद्रा का नाम सामने आया था. फिर इस मामले में सोमवार रात को कुंद्रा की गिरफ्तारी हुई है.

क्राइम ब्रांच की FIR के मुताबिक राज कुंद्रा ही इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता है. पुलिस ने फरवरी महीने में ही इस मामले में केस दर्ज किया था और अब आकर राज कुंद्रा की गिरफ्तारी की गई है. देर रात पुलिस ने उनका मेडिकल करवाया और अब कोर्ट में कुंद्रा की पेशी होनी है.

सामने आए ये बड़े नाम

मुंबई पुलिस ने 26 मार्च को इसी मामले में एकता कपूर का भी स्टेटमेंट लिया था. महाराष्ट्र साइबर सेल ने शर्लिन चोपड़ा और पूनम पांडे (Poonam Pandey) का स्टेटमेंट पहले ही दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक राज कुंद्रा इस पूरे मामले में मुख्य साज़िशकर्ता हो सकते हैं. पुलिस के मुताबिक शर्लिन चोपड़ा का कहना है कि उन्हें एडल्ट इंडस्ट्री (Adult Industry) में लाने वाला राज कुंद्रा ही है.

हर प्रोजेक्ट के लिए शर्लिन चोपड़ा (Sherlyn Chopra) को 30 लाख रुपये की पेमेंट मिलती थी. शर्लिन के मुताबिक उन्होंने इस तरह के 15 से 20 प्रोजेक्ट किए हैं. अब फ़िल्मों को अपलोड कहां से और कौन करता था इस पर भी पुलिस को नई जानकारी मिली है. पुलिस के मुताबिक फिल्में देश से नहीं बल्कि विदेश से अपलोड की जाती थीं और इन्हें राज कुंद्रा का एक नज़दीकी ही अपलोड करता था.

गहना की गिरफ्तारी से खुलासा

पुलिस की अबतक की जांच के मुताबिक सॉफ़्ट पोर्नोग्राफी से जुड़ी फिल्मों को लंदन से अपलोड किया जाता था. इस काम को उमेश कामथ नाम का शख्स अंजाम देता था. पुलिस के मुताबिक उमेश कामथ ने नए अभिनेता और अभिनेत्रियों पर फिल्माए गए वीडियो को भी एप्लीकेशन बेस वेबसाइट पर अपलोड किया था. पुलिस का ये भी कहना है कि अब तक 90 पोर्न वीडियो से ज्यादा शूट किए जा चुके हैं, और उतने ही अपलोड भी किए गए हैं.

सॉफ़्ट पॉर्नोग्राफ़ी का ये पूरा खेल पहली बार तब चर्चा में आया था जब मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अभिनेत्री गहना वशिष्ठ को हिरासत में लिया था. गहना वशिष्ठ (Gehna Vashisht) की गिरफ़्तारी के बाद से ही धीरे-धीरे इस मामले की परतें खुलना शुरू हुईं थीं. पुलिस की जांच में ये भी पता चला है कि इस पोर्नोग्राफी रैकेट को चलाने के लिए मुंबई में मलाड वेस्ट के मढगांव में एक बंगला किराए पर लिया गया था, जहां अश्लील फिल्मों की शूटिंग चलती थी.

बंगले में चल रही थी शूटिंग

पुलिस न जब यहां छापा मारा तब भी अश्लील फिल्मों की शूटिंग चल रही थी. इन अश्लील फिल्मों और वीडियो को एक नहीं, कई साइट्स पर अपलोड किया जाता था और पैसे कमाए जाते थे. 

दरअसल 19 जुलाई को क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को पूछताछ के लिए बुलाया था. रात 9 बजे राज कुंद्रा मुंबई क्राइम ब्रांच के भायकला दफ्तर पहुंचा और उससे करीब 2 घंटे तक पूछताछ चली. इसके बाद रात 11 बजे राज कुंद्रा को गिरफ्तार कर लिया गया. फिर सुबह 4 बजे उसे मेडिकल जांच के लिए जेजे अस्पताल ले जाया गया और वहां से सुबह सवा 4 बजे मुंबई पुलिस कमिश्नर के दफ्तर ले जाया गया!