शेरनी के नवजात बच्‍चों के साथ तेंदुए ने की घिनौनी हरकत, फोटो देखकर कांप जाएंगे!

शेरनी (Lioness) अपने मासूम बच्‍चों (Cubs) को अकेला छोड़कर शिकार के लिए गई लेकिन उसके जाते ही तेंदुए (Leopard) ने घिनौनी हरकत कर दी!

शेरनी के नवजात बच्‍चों के साथ तेंदुए ने की घिनौनी हरकत, फोटो देखकर कांप जाएंगे!

 जंगल के राजा शेर से आमने-सामने का मुकाबला करना अपनी जिंदगी से तौबा करना है. लेकिन कई ऐसे मौके आते हैं जब शेर-शेरनी (Lion-Lioness)को भी मुंह की खानी पड़ती है. लेकिन तंजानिया के रूआहा नेशनल पार्क में एक तेंदुए ने ऐसा कायराना काम किया जिसे देखकर किसी का भी खून खौल जाएगा. तेंदुए (Leopard) की घिनौनी हरकत की फोटो एक कनाडाई व्‍यक्ति ने शेयर की हैं. 

बच्‍चे के लिए खाना ढूंढने गई थी शेरनी 

डेली मेल यूके की रिपोर्ट के मुताबिक 3 हफ्ते के शावकों (Cubs) की मां अपने बच्‍चों के दोपहर के खाने का इंतजाम करने बाहर गई थी. जाने से पहले शेरनी बच्‍चों को झाड़ियों में छिपाकर कर गई थी, ताकि उसके शिकार करके लौटने तक बच्‍चे सुरक्षित रहें. लेकिन वह नहीं जानती थी कि उसके लौटने तक उसका बच्‍चा ही दूसरे जानवर का भोजन बन जाएगा. 

दरअसल, एक कायर तेंदुआ शेरनी और उसके शावकों पर नजर रख रहा था. जैसे ही शेरनी शिकार के लिए गई, तेंदुए ने झाड़ियों में घुसकर एक शावक की गर्दन पकड़कर निकाल लिया और पेड़ पर चढ़ गया. जाहिर है कुछ ही दिन पहले पैदा हुआ कमजोर बच्‍चा अपनी रक्षा नहीं कर पाया और आसानी से तेंदुए की गिरफ्त में आ गया. 

दुखी कर देंगी फोटो 

इस पूरी घटना की फोटो कनाडा के 54 वर्षीय वकील स्कॉट हाइमन ने अपने कैमरे में कैद कर लीं. सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उन्‍होंने लिखा, 'शेरनी ने अपने बच्‍चों  की सुरक्षा के लिए उन्‍हें गहरी झाड़ी में रखा, ताकि वह उन्‍हें अकेला छोड़कर शिकार के लिए जा सके लेकिन तेंदुए ने शावक की जान ले ली. हालांकि हम शेर के बच्‍चे की मौत के सबसे क्रूरतम क्षणों को कैमरे में कैद नहीं कर पाए.' 

जाहिर है असहाय और कमजोर शावक भूखे तेंदुए के लिए एकदम सही शिकार था, जिसका उसने दिन-दहाड़े आसानी से शिकार कर लिया!