UP के Kakori एरिया में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना, UP-ATS ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

UP-ATS ने काकोरी एरिया से दो संदिग्धों को उठाया है. दोनों संदिग्ध अल कायदा (Al Qaeda) से जुड़े आतंकी बताए जा रहे हैं.

UP के Kakori एरिया में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना, UP-ATS ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

लखनऊ: UP-ATS ने लखनऊ के काकोरी एरिया से अलकायदा (Al Qaeda) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. उनके निशाने पर बीजेपी के बड़े नेता थे. 

काकोरी एरिया में चलाया तलाशी अभियान

सूत्रों के मुताबिक यूपी एटीएस की टीम ठाकुरगंज इलाके के फरीदीपुर में पहुंची. वहां पर दो घरों मे सर्च आपरेशन किया गया. यूपी एटीएस के साथ लोकल पुलिस भी रेड में शामिल रही. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आसपास के इलाकों में भी पुलिस तैनात की गई थी.  

सूत्रों का कहना है कि UP-ATS टीम ने काकोरी में रहने वाले शाहिद के घर पर रेड की. वह करीब 8 साल पहले दुबई से वापस आया था और इन दिनों गैराज का काम कर रहा था. उसके पास से विस्फोटक, दो प्रेशर कुकर और काफी संदिग्ध सामान मिला है. 

दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया

UP-ATS ने शाहिद को गिरफ्तार कर लिया है. उसके साथ ही एक और संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया गया. उसके नाम का अभी खुलासा नहीं किया गया है. अफसरों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आतंकियों की साजिश सीरियल ब्लास्ट करवाने की थी.  एटीएस की टीम दोनों संदिग्धों के नेटवर्क को खंगालने में जुटी है. एटीएस की टीम एक हफ्ते से आतंकियों को ट्रेस कर रही थी. 

पकड़े गए दोनों संदिग्ध अल कायदा आतंकी

सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए दोनों संदिग्ध अल कायदा (Al Qaeda) के आतंकी हैं. उन्हें उमर अल-मंदी नाम का कंट्रोलर हैंडल कर रहा था. वह इन दिनों पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर के पास छिपा हुआ है. 

सूत्रों के मुताबिक छोटे ब्लास्ट की वजह से UP-ATS को इन आतंकियों के बारे में सुराग मिला. आशंका है कि इलाके में कुछ और आतंकी भी छिपे हो सकते हैं. ATS के आईजी जीके गोस्वामी भी मौके पर मौजूद हैं. आतंकियों की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर जम्मू-कश्मीर के पुलिस अफसरों ने भी यूपी पुलिस से संपर्क साधा है.