Coronavirus Live: उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के 356 मामले, अबतक 56 मरीजों ने गंवाई जान -

Coronavirus Live: उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के 356 मामले, अबतक 56 मरीजों ने गंवाई जान -

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ्तार अब धीमी पड़ती जा रही है। एक तरफ जहां संक्रमण के मामले तेजी से कम हो रहे हैं, वहीं दैनिक मौतों का आंकड़ा भी तीन हजार से कम आ रहा है। हालांकि कोरोना की दूसरी लहर ने पीक के दौरान देश में तबाही मचा दी थी। दूसरी लहर के दौरान लाखों लोगों की जान गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों की माने तो इस साल एक मार्च यानी कोरोना वायरस की दूसरी लहर शुरू होने के बाद औसतन करीब 2000 लोगों की मौत हुई है। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के दैनिक मामले लगातार चौथे दिन एक लाख से कम आए हैं और इस दौरान 3403 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है। उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के 356 मामले सामने आए हैं। देश में कोरोना से संबंधित सभी अपडेट्स जानने के लिए यहां पढ़िए...

उत्तराखंड: ब्लैक फंगस के 356 मामले हुए दर्ज-

उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी कि अब तक राज्य में ब्लैक फंगस के 356 मामले सामने आ चुके हैं। इस बीमारी से अबतक राज्यों में 56 मरीजों की मौत हो गई है।

कानपुर के निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन बंद-

कानपुर के निजी अस्पतालों में वैक्सीन नहीं होने से वैक्सीनेशन रोक दिया गया है। कानपुर नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि अभी निजी अस्पतालों में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है क्योंकि सरकार ने कहा है कि डायरेक्ट कंपनियों से खरीदें। अभी कंपनियां दे नहीं रही हैं। 

Download H Live News App for Breaking News in Hindi & Live Updates.

http://gourl.fr/l/c1b0e7f2Vhk