DM ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में कहा कि जन समस्याओं का 1 सप्ताह में निस्तारण किया जाए

DM ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में कहा कि जन समस्याओं का 1 सप्ताह में निस्तारण किया जाए

बरेली । जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह की उपस्थिति में में आज नवाबगंज तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। कुल 55 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से मौके पर 11 शिकायतों का निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने समस्त ग्राम पंचायतों में सरकारी जमीनों पर जो अवैध कब्जा हैं उन्हें धारा- 67 के तहत ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि स्वयं जायजा कर खाली करवाए उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त समस्त लंबित शिकायतों का एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि शिकायतों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने कहा कि चकरोड की पैमाइश व मिट्टी डलवाने के कार्य को 10 दिनों के अन्दर सम्पूर्ण कराने के निर्देश दिए।
शिकायतकर्ता रामकुमारी गंगवार पत्नी श्री हरीशंकर ने बताया कि विपक्षी सोहन लाल ने उनकी खेत की जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी    नवाबगंज को 10 दिन के अन्दर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। शिकायतकर्ता विजयपाल पुत्र श्री रोशन लाल निवासी ग्राम फरीदपुर गंगा उर्फ नवादा ने बताया कि उनके गांव से पोलिंग बूथ अत्यधिक दूर है जिससे कि लोगों को बूथ पर पहुंचने में कठिनाई होती है जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार नवाबगंज को पोलिंग बूथ गांव के पास बनवाने के निर्देश दिये। शिकायतकर्ता वीरेंद्र कुमार पुत्र श्री राधे श्याम ने बताया कि दिनांक 12 सितम्बर 2008 को अपने नाम पर विद्युत कनेक्शन कराया था, उसके बाद अपना विद्युत कनेक्शन दिनांक 5 जुलाई 2011 को पी.डी. शुल्क रसीद सहित कटवा दिया था परन्तु उन्हें अभी तक पी.डी. रिपोर्ट प्राप्त नहीं हो पाई है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को तत्काल इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री रोहित सिंह सजवाण, मुख्य चिकित्साधिकारी श्री बलवीर  सिंह , उपजिलाधिकारी नवाबगंज, जिला पंचायतराज अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पूर्ति अधिकारी, तहसीलदार सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे