हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब पर एफ आई आर दर्ज

मुजफ्फरनगर के आयोजित कार्यशाला में हेयर स्टाइलिस्ट पेशेवर को हेयर कट की टिप्स दे रहे थे।

हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब पर एफ आई आर दर्ज

जावेद हबीब का सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हुआ है जिसमें वह हेयर कट की टिप्स देते हुए एक महिला के बालों पर  थूकते नजर आ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक कार्यशाला का आयोजन हुआ था उसमें जावेद हबीब हेयर स्टाइलिश पेशेवर को हेयर कट की टिप्स दे रहे थे और टिप्स देते समय उन्होंने कहा यदि पानी की कमी हो तो आप थूक से काम चला सकते हैं। और वीडियो में एक महिला  के बालों पर झुकते हुए नजर आ रहे हैं।

जिससे महिला ब्यूटीशियन ने उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई है ।और  महिला ने वीडियो के माध्यम से उनके प्रति नाराजगी भी जताई है।

 मामला तूल पकड़ते ही बात में हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने एक वीडियो जारी कर अपनी इस हरकत पर माफी मांगी है ।जिसमें उन्होंने कहा है कि सिर्फ सेमिनार को हास्य पूर्ण बनाने के लिए थूका। पेशेवर  कार्यशाला हैं जैसा कि हमारे पेशेवर लोग इस में भाग लेते हैं जब यह सत्र बहुत लंबे हो जाते हैं तो हमें उन्हें हास्य पूर्ण बनाना पड़ता है। 

और वीडियो के माध्यम से यह भी कहा यदि आप वास्तव में आहत है तो मैं इसके लिए तहे दिल से माफी मांगता हूं कृपया करके मुझे माफ करें।

इस घटना को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने कथित वीडियो को लेकर जावेद हबीब को आगामी 11 जनवरी को तलब किया है आयोग ने हबीब को भेजे समन में कहा है, उसने घटना पर संज्ञान लिया है।

और हबीब 11 जनवरी को दोपहर में उसके समक्ष उपस्थित हो और स्पष्टीकरण दें।

आयोग के मुताबिक , यह घटना केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का भी उल्लंघन है और ऐसे में लोगों के बीच थूकना दंडनीय अपराध है।

संवाददाता अभिषेक गुप्ता की खास रिपोर्ट