Sidhu Moose Wala: पंजाबी गायक और कांग्रेसी नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या.

सिद्धू मूसेवाला एक गायक, गीतकार और अभिनेता थे, जो पंजाबी संगीत और पंजाबी सिनेमा से जुड़े थे, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर 'लाइसेंस'के लिरिक्स राइटर के साथ की थी, और इसके बाद "जी वैगन" के साथ बतौर सिंगर करियर की शुरुआत की थी। गीत लाइसेंस को निंजा ने अपनी आवाज दी थी। वहीं इसके बाद सिद्धू ने ब्राउन बॉयज संग कई ट्रैक्स पर काम किया.

Sidhu Moose Wala: पंजाबी गायक और कांग्रेसी नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या.

पंजाब:पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के फैन्स के लिए एक बेहद बुरी खबर सामने आई है। सिद्धू मूसेवाला को मानसा जिले के जवाहरके गांव में गोली मार दी गई, जिसके बाद उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पंजाब के मानसा जिले में दिनदहाड़े पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को गांव जवाहरके के पास अंजाम दिया गया है। मूसेवाला की मौत से पंजाब में सनसनी फैल गई है। मूसेवाला के दो साथी घायल हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पंजाब की भगवंत मान सरकार ने शनिवार को ही सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा को हटाया था।

बताया जा रहा है कि पहले गायक के पास करीब 10 गनमैन थे लेकिन मान सरकार ने इनकी संख्या कम कर दी थी। काले रंग की गाड़ी में सवार दो हत्यारों ने वारदात को अंजाम दिया है। मूसेवाला ने कांग्रेस की टिकट पर इसी साल मानसा से विधानसभा का चुनाव लड़ा था।

सिद्धू मूसेवाला एक गायक, गीतकार और अभिनेता थे, जो पंजाबी संगीत और पंजाबी सिनेमा से जुड़े थे, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर 'लाइसेंस'के लिरिक्स राइटर के साथ की थी, और इसके बाद "जी वैगन" के साथ बतौर सिंगर करियर की शुरुआत की थी। गीत लाइसेंस को निंजा ने अपनी आवाज दी थी। वहीं इसके बाद सिद्धू ने ब्राउन बॉयज संग कई ट्रैक्स पर काम किया

बताया जाता है कि सिद्धू मूसेवाला ने उस वक्त से गाना शुरू किया था, जब वो इंजीनियरिंग कर रहे थे। सिद्धू का डेब्यू एलबम पीबीएक्स 1 था, जो बिलबोर्ड कनाडाई एल्बम चार्ट पर 66 वें स्थान पर था। इस एलबम की सक्सेस के बाद सिद्धू ने अपने इंडिविजुएल गाने रिलीज करना शुरू कर दिए थे। सिद्धू के सिंगल '47' ने यूके एकल चार्ट पर भी जगह बनाई थी। वहीं साल 2020 में सिद्धू को द गार्जियन द्वारा 50 नए कलाकारों में नामित किया गया था। सिद्धू को 'सो हाई' गाने के बाद बड़े स्तर पर फेम मिला था।

गौरतलब है कि मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब सरकार पर सवाल उठ रहे हैं क्योंकि, एक दिन पहले ही भगवंत मान सरकार ने मूसेवाला समेत 424 लोगों की पुलिस सुरक्षा वापस ले ली थी।

सिद्धू मूसेवाला ने पंजाब विधानसभा का चुनाव, कांग्रेस के टिकट पर मानसा से लड़ा था और उन्हें आप उम्मीदवार विजय सिंगला ने हराया था। वहीं पिछले महीने, सिद्धू मूसेवाला ने अपने सॉन्ग 'बलि का बकरा' में आम आदमी पार्टी और उसके समर्थकों को निशाना बनाने के बाद एक विवाद खड़ा कर दिया था। गायक ने कथित तौर पर अपने गाने में आप समर्थकों को 'गद्दार' (देशद्रोही) कहा था।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. वहीं इस मामले को लेकर कई नेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं जिसमें आप सरकार की आलोचना हो रही है.

वहीं कांग्रेस की तरफ से ट्वीट किया गया कि पंजाब से कांग्रेस प्रत्याशी और प्रतिभाशाली संगीतकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कांग्रेस पार्टी और पूरे देश को गहरा सदमा पहुंचा है. उनके परिवार, प्रशंसकों और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है. वहीं कांग्रेस नेता राजकुमार वेरका ने मूसेवाला की हत्या पर कहा है कि भगवंत मान पर इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए.

एक ही दिन पहले सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा को वापस लिया गया था. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची हुई है और हमले के संबंध में चश्मदीदों से पूछताछ की जा रही है, शूटर्स की पहचान की कोशिश के लिए आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को खंगालने की कोशिश भी जारी है. वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ अन्य गायकों को भी रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकियां मिलीं हैं.

हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सुनील जाखड़ ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या बेहद चौंकाने वाली है. सस्ता प्रचार पाने के लिए सुरक्षा मुद्दों से छेड़छाड़ के लिए आम आदमी पार्टी को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए. वहीं शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि युवा पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बारे में जानकर स्तब्ध हूं. उनके परिवार और दोस्तों के साथ मेरी संवेदनाएं. जिम्मेदार लोगों को अविलंब गिरफ्तार किया जाना चाहिए. ये पंजाब में कानून-व्यवस्था के चरमराने को प्रदर्शित करता है.

संवाददाता अभिषेक गुप्ता की खास रिपोर्ट