अरवल में करंट लगने से व्यक्ति की मौत:गुस्साएं ग्रामीणों ने सड़क किया जाम, प्रशासन से की मुआवजे की मांग

अरवल में करंट लगने से व्यक्ति की मौत:गुस्साएं ग्रामीणों ने सड़क किया जाम, प्रशासन से की मुआवजे की मांग

हिंदुस्तान लाइव न्यूज:-

अरवल जिले की करपी थाना क्षेत्र के रामापुर गांव निवासी रामबाबू मांझी की करंट लगने से मौत हो गई। दरअसल, गांव के बधार में जाने के दौरान मृतक बिजली की तार के संपर्क में आ गया, जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया। वहीं, ग्रामीणों के सहयोग से उसे करपी पीएसी में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना के कारण लोगों में बिजली विभाग के प्रति काफी आक्रोश दिखा। लोगों ने सड़क जाम कर जमकर प्रदर्शन किया।

वहीं, वरीय पदाधिकारी को घटनास्थल पर बुलाने की मांग कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि विभाग की लापरवाही के कारण व्यक्ति की मौत हुई है। हमने कई बार इस जर्जर तार को लेकर इसकी शिकायत की थी। लेकिन पदाधिकारी एवं कर्मचारी की लापरवाही के कारण इस तरह की घटना घट रही है। इस दौरान कई घंटों तक ग्रामीणों ने सड़क जाम किया रखा। बाद में करबी थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु अरवल सदर अस्पताल में भेज दिया गया है।

ग्रामीणों का कहना है कि रामबाबू अत्यंत गरीब था और मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। इस घटना के बाद इसके परिजनों में दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। इसलिए जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है ग्रामीणों का कहना है कि इसके परिजन को मुआवजा दिया जाए, जिससे परिजन का भरण पोषण हो सके। थाना अध्यक्ष ने ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि सरकार द्वारा नियमानुसार इस के परिजन को मुआवजा दिलाया जाएगा।