Emergency Landing: यमुना एक्‍सप्रेस वे पर विमान की आपात लैंडिंग, पुलिस ने बनाया घेरा, देखें तस्‍वीरें

गुरुवार दोपहर चार्टर प्‍लेन की लैंडिंग आपात स्थिति में करानी पड़ी। बताया जा रहा है कि विमान का ईधन हो गया था खत्‍म। मौके पर जुटी तमाशबीनों की भीड़। पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच संभाली स्थिति। थम गए वाहनों के पहिए। लोग रुककर देखने लगे नजारा।

Emergency Landing: यमुना एक्‍सप्रेस वे पर विमान की आपात लैंडिंग, पुलिस ने बनाया घेरा, देखें तस्‍वीरें

आपको याद होगा कि कुछ सालों पहले यमुना एक्‍सप्रेस वे पर वायु सेना के विमान की लैंडिंग कराई गई थी। ये रिहर्सल इसलिए हुआ था कि यदि युद्ध के दौरान आपात स्थिति बने तो विमानों की आपात लैंडिंग यहां कराई जा सके और एक्‍सप्रेस वे का इस्‍तेमाल रन वे के तौर पर किया जा सके।

गुरुवार को अचानक से ऐसी आपात स्थिति बनी कि यमुना एक्‍सप्रेस वे पर एक विमान की आपात लैंडिंग करानी पड़ी। दोपहर करीब 1.15 बजे की बात है। आगरा-नोएडा की ओर ट्रैफिक सामान्‍य रूप से चल रहा था कि आसमान में विमान चक्‍कर काटने लगा। आनन फानन में पुलिस पहुंच गई और अपनी मौजूदगी में विमान की लैंडिंग कराई। ये चार्टर प्‍लेन है। प्राथमिक तौर पर बताया जा रहा है कि विमान का ईधन खत्‍म हो गया है, इसलिए यहां लैंड कराना पड़ा। विमान को सड़क पर खड़ा देखकर गुजरने वाले लोग भी चौंक गए और अपनी कारें रोक लीं। तस्‍वीरें खींची जाने लगीं। आसपास के गांव के लोग भी विमान को देखने के लिए मौके पर जमा हैं।

नारनौल से अलीगढ़ के लिए जा रहे एयर क्राफ्ट (सेशना फाइव टू) की गुरुवार दोपहर में तेल की सप्लाई बंद हो गई और एयर क्राफ्ट नीचे गिरने लगा। पायलट ने एयर क्राफ्ट को आपातकाल की स्थिति में यमुना एक्सप्रेस वे पर सुरक्षित उतार लिया। पायलट के साथ दूसरा सहायक पायलट भी मौजूद है। एयर क्राफ्ट की आपात लेडिंग की जानकारी मिलने पर थाना नौहझील पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और ट्रैफिक को रोक दिया गया। इसके बाद पुलिस ने मथुरा से नोएडा की तरफ जाने वाले ट्रैफिक का डायवर्जन कर दिया। अभी एयर क्राफ्ट एक्सप्रेस वे पर ही खड़ा हुआ है।

अलीगढ़ में एक प्राइवेट कंपनी का एयर क्राफ्ट उड़ाने का ट्रेनिंग सेंटर है। इसी के एयर क्राफ्ट (सेशना फाइव टू) को पायलट जाग्रत सिंह, सहायक पायलट उदित गोयल के साथ लेकर नारनौल से अलीगढ़ के लिए जा रहे थे। अचानक इंजन में तेल की सप्लाई बंद हो गई और एयर क्राफ्ट गिरने लगा। पायलट जाग्रत सिंह ने सूझबूझ से काम लेते हुए एयर क्राफ्ट को थाना नौहझील क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे के माइल स्टोन 72 के पास आपात काल में उतार लिया। उस समय एक्सप्रेस वे खाली था और वाहन भी नहीं चल रहे थे। अगर, कोई वाहन होता तो हादसा होने की संभावना से भी पुलिस अधिकारी इंकार नहीं कर रहे हैं। सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर नौहझील लोकेश भाटी और यमुना एक्सप्रेस वे की राहत टीम मौके पर पहुंच गई। एयर क्राफ्ट के नीचे उतरने पर लोग एकत्र हो गए, लेकिन पुलिस ने सुरक्षा का घेरा कस कर तमाशबीन भीड़ को हटाया। एसपी देहात श्रीश्वंद्र ने बताया, यमुना एक्सप्रेस वे पर यातायात डायवर्जन कर दिया गया है। सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात है। पायलट और सह पालयट दोनों सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया, तकनीक खराबी आने के कारण एयर क्राफ्ट की इमरजेंसी लेडिंग करनी पड़ी। अभी पायलट तकनीकी खराबी को दूर करने के प्रयास में लगे हुए हैं।

लाइव न्यूज को सीधे आप तक पहुंचाने के लिये हमारे यूट्यूब चैनल  को नीचे दिए गए
 लिंक पर Click करके जल्द ही Subscribers करे-

https://www.youtube.com/channel/UCI3qcLOlO6JyhM1RCxYGmoQ