UPSESSB TGT भर्ती परीक्षा 2021

UPSESSB TGT  भर्ती परीक्षा  2021

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड की ओर से टीजीटी-2021 की परीक्षाएं 7 एवं 8 अगस्त को प्रस्तावित हैं। प्रवेश पत्र की मांग लेकर गुरुवार को दर्जनों अभ्यर्थियों ने चयन बोर्ड के सामने प्रदर्शन किया।

अभ्यर्थियों का कहना है कि चयन बोर्ड की ओर से अक्तूबर-नवंबर में विज्ञप्ति जारी की गई, जिसमें टीजीटी के पद पर अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। लगभग 4 महीने बाद आवेदन निरस्त कर दिया गया। बगैर सूचना के दूसरी विज्ञप्ति जारी की जाती है, और पुराने विज्ञापन में जिन लोगों ने भी आवेदन किया था। उनको उसी बैंक ट्रांजैक्शन आईडी से नया फॉर्म जमा करना था, सभी अभ्यर्थियों ने आवेदन जमा किया लेकिन कोई नया रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं मिला। जब एडमिट कार्ड की बारी आई तो किसी भी पुराने अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया। जबकि परीक्षा की तिथि 7, 8 अगस्त तय है।

अभ्यर्थियों ने कहा कि 2016 टीजीटी के बाद लंबे समय से अभ्यर्थी इसके लिए एकजुट होकर तैयारी कर रहे थे। इससे काफी संख्या में अभ्यर्थियों को टीजीटी की परीक्षा से वंचित होना होगा। छात्र नेता अजय पांडेय बागी ने कहा कि इन छात्रों का भविष्य दाव पर है। चयन बोर्ड मामले को गंभीरता से लेते हुए इन छात्रों का प्रवेश पत्र अतिशीघ्र जारी करें, अन्यथा छात्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। अखिलेश्वर कुमार, श्याम लाल, पुष्पा पटेल, अजीत यादव, गौरव जैन, रविन्द्र, रितेश सिंह, मंदाकिनी तिवारी, राजकुमार भारती, अनुभव सिंह आदि मौजूद रहे।