कानपुर में सड़क हादसे में 5 की मौत:टाटमिल चौराहे पर देर रात बेकाबू बस ने 2 कारों को टक्कर मारी, फिर राहगीरों को रौंदा; 9 घायल

कानपुर में सड़क हादसे में 5 की मौत:टाटमिल चौराहे पर देर रात बेकाबू बस ने 2 कारों को टक्कर मारी, फिर राहगीरों को रौंदा; 9 घायल

कानपुर में रविवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां टाटमिल चौराहे पर एक बेकाबू इलेक्ट्रिक बस ने दो कारों को पहले टक्कर मारी और फिर राहगीरों को रौंद दिया। हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इनमें 2 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया है। मृतकों में कार सवार भी बताए जा रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि मरने वाले 3 लोगों की पहचान हो गई है। चश्मदीदों के मुताबिक, हादसा रात 11 बजे के करीब हुआ है। ठीक टाटमिल चौराहे पर एक तेज रफ्तार बस अनियंत्रित हो गई। बस ने पहले एक पोल को टक्कर मारी। इसके बाद आगे खड़ी दो कारों को जबरदस्त टक्कर मारी। बस की स्पीड इतनी तेज थी कि इसके बाद भी बस रुकी नहीं और सामने से आ रहे राहगीरों को रौंदती चली गई।

हादसे के बाद वहां भगदड़ मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। बस की टक्कर में दोनों कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। कार में सवार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। कई राहगीर बस की चपेट में आ गए। कुछ राहगीर बस के टायर के नीचे भी आ गए। ऐसे में उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

टाटमिल चौराहा कानपुर का सबसे व्यस्त चौराहा है। पास में ही अंतरराज्यीय बस अड्‌डा है। कुछ ही दूरी पर रेलवे स्टेशन है। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह भी बताया कि बस की रफ्तार काफी तेज थी। इसी कारण पोल और कारों से टकराने के बाद भी वह रुकी नहीं और राहगीरों को रौंद दिया।

घटना के बाद तुरंत ही पुलिस ने सड़क पर बैरिकेट लगवाकर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया था। सड़क के बीच से क्षतिग्रस्त वाहनों को हटाया जा रहा था। पास के खंंभे में लगे सीसीटीवी कैमरा भी बस की टक्कर के बाद क्षतिग्रस्त होकर टूट गया। हादसे के बाद वहां से गुजर रहे लोगों ने घायलों की मदद की।

उधर, घटना की खबर मिलते ही घायलों के रिश्तेदार अस्पताल में अपने परिचितों का हाल-चाल देखने के लिए पहुंच गए। जिसके बाद वहां भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई।

देर रात तक मरने वालों की पहचान की कोशिश की जाती रही। रात 1.30 बजे तक सिर्फ 3 शवों की ही पहचान हो सकी। पुलिस ने उनके परिवारों को सूचना दे दी।