18 करोड़ की GST चोरी में तंबाकू कारोबारी गिरफ्तार, 1.23 करोड़ रुपये बरामद

शनिवार को डीजीजीएसटी की कानपुर विंग ने एक तंबाकू कारोबारी विश्वजीत वर्मा को करोड़ों की टैक्स चोरी के मामले में गिरफ्तार किया.

18 करोड़ की GST चोरी में तंबाकू कारोबारी गिरफ्तार, 1.23 करोड़ रुपये बरामद

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में एक तंबाकू कारोबारी (Tobacco Trader) के यहां से 18 करोड़ से अधिक की जीएसटी चोरी (GST Fraud) का मामला सामने आया है. इस मामले में डीजीजीएसटी इंटेलीजेंस ने मर्द छाप ब्रांड के तंबाकू कारोबारी विश्वजीत वर्मा को गिरफ्तार करते हुए उनके घर से एक करोड़ 23 लाख रुपये नगद भी बरामद किए हैं. आरोपी को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. गीतानगर के ब्लॉक निवासी विश्वजीत विकास एंड कंपनी नाम से फर्म चलाते हैं. इनकी मर्द छाप ब्रांड नाम की तंबाकू छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में खासी लोकप्रिय है.

पिछले डेढ़ महीने में जीएसटी खुफिया विंग ने औद्योगिक राजधानी में तीसरी बड़ी कार्यवाई को अंजाम दिया है. विभाग में टैक्स चोरी के खिलाफ शुरू हुआ अभियान जारी है. शनिवार को डीजीजीएसटी की कानपुर विंग ने एक तंबाकू कारोबारी विश्वजीत वर्मा को करोड़ों की टैक्स चोरी के मामले में गिरफ्तार किया

सभी ठिकानों पर एक साथ हुई छापेमारी
शनिवार को डीजीजीआई विंग ने मर्द छाप चौड़ी पत्ती के मालिक के काकादेव स्थित घर और आफिस पर एक साथ छापेमारी को अंजाम दिया. छानबीन में 18 करोड़ से अधिक की कर चोरी सामने आने के बाद देर रात विश्वजीत को गिरफ्तार कर लिया गया. अफसरों ने बड़े पैमाने पर दस्तावेज भी जब्त किए हैं. जांच-पड़ताल अभी जारी है. इस छापेमारी के बाद छोटे कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है. कानपुर के बड़े पान मसाला ब्रांडों पर कार्रवाई कर चुकी इंटेलीजेंस विंग ने अब छोटे ब्रांडों पर भी नजरें गड़ा दी हैं.