तालाब से पकड़ीं मछली न देने पर साथी ने की थी अनोखे की हत्या

तालाब से पकड़ीं मछली न देने पर साथी ने की थी अनोखे की हत्या

*तालाब से पकड़ीं मछली न देने पर साथी ने की थी अनोखे की हत्य*

मीरगंज । पुलिस ने नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर चुरई दलपतपुर के अनोखे हत्याकांड का खुलासा कर दिया। तालाब से पकड़ी मछली न देने पर अनोखे का साथी से झगड़ा हुआ। झगड़े में बहन के साथ संबंधों का खुलासा करने से आक्रोशित होकर साथी ने लाइन पर जा रही मालगाड़ी में अनोखे को धक्का दे दिया। मालगाड़ी से सिर टकराने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया।

पुलिस ने गांव चुरईदलपतपुर के अनोखे हत्याकांड के आरोपी करन को गिरफ्तार कर पूछताछ की। एसओ दयाशंकर ने बताया चुरईदलपतपुर का जयपाल ड्राईवर है। वह गत 27 सितंबर को घर आया था। शाम को जयपाल, करन और अनोखे लाल ने दुकान से दो पौव्वा शराब लाकर पी। जयपाल और करन रात में अनोखे लाल को घर से बुलाकर लाए।
तीनों रात में जाल लेकर मछली पकड़ने रेलवे लाइन के पास स्थित तालाब पर गए। जयपाल धान के खेत में खड़ा हो गया। करन को लाइन किनारे छोड़ कर अनोखे तालाब में घुस गया। जाल में पहली बार पांच मछली फंसी। मछली उसने जयपाल को दे दीं। मछली लेकर जयपाल गांव लौट गया। करन से अनोखे को मछली पकड़ने को दोबारा तालाब में भेज दिया। दूसरी बार जाल में सात मछलियां फंसी। मछली लेकर अनोखे रेल लाइन किनारे खड़े करन के पास आ गया।


करन ने उससे आधी मछली मांगीं। अनोखे ने उसको मछली देने से मना कर दिया। नशे में दोनों में झगड़ा होने लगा। झगड़े में अनोखे लाल ने करन से कहा मैंने तेरी बहन के साथ शादी से पहले संबंध बनाए थे। इससे करन आग बबूला हो गया और बरेली से आ रही मालगाड़ी के आगे धक्का मार दिया।
*चोरी से पकड़ी थीं मछली*
मृतक और उसके साथी चुरई दलपतपुर में रहते हैं। मछली पालन का तालाब गांव कुल्छा खुर्द के पास हाइवे किनारे है। तीनों रात में छोटा जाल लेकर रात में चोरी से मछली पकड़ने गए थे। पुलिस ने बताया तीनों गांव से ही मछली पकड़ने की योजना बनाकर आए थे। मछली पकड़ने को करन अपने घर से जाल लेकर आया।

*अनोखे की हत्या में जयपाल की भूमिका नहीं*
रेल लाइन किनारे गत मंगलवार को अनोखे का शव मिला था। मां ने करन और जयपाल के खिलाफ हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस की जांच में अनोखे की हत्या में जयपाल की कोई भूमिका नहीं मिली है। अनोखे के पहली बार पकड़ी मछली देने पर वह मछली लेकर अपने घर चला गया।
*परिजन उठा रहे हैं सवाल*
पुलिस का खुलासा परिजनों के गले नहीं उतर रहा है। मां ने बताया करन ने अनोखे को ट्रेन में धक्का मारा तो करन के पैर पर कटने के घाव कैसे बन गए। एक आंख कैसे निकल गई। चलती ट्रेन में सिर लगता तो सिर के परखच्चे उड़ जाते। ट्रेन से सिर टकराने पर रेल लाइन में ब्लड क्यों नहीं मिला। अनोखे दूसरी बार मछली पकड़ कर रेल लाइन के पास खड़े करन के पास आया तो उसने अंडरबियर और पैंट क्यों नहीं पहनी।