बीजेपी को लगा बड़ा झटका

स्वामी प्रसाद मौर्य योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे . उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.

बीजेपी को लगा बड़ा झटका

स्वामी प्रसाद मौर्य योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे उन्होंने मंत्री मंडल से अपना इस्तीफा दे दिया उन्होंने इस्तीफे का मुख्य कारण दलितों, पिछड़ों ,किसानों ,बेरोजगारों नौजवानों एवं छोटे लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैया कारण बताया  है 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी में शामिल होने के बाद ट्वीट किया, "सामाजिक न्याय और समता समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता स्वामी प्रसाद मौर्य एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं ,कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन!

 स्वामी प्रसाद मौर्य, योगी सरकार के मंत्री मंडल में श्रम, सेवायोजन एवं समन्वय मंत्री रहे.

स्वामी प्रसाद मौर्य  पहले बहुजन समाजवादी पार्टी के नेता रहे और बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रमुख मायावती के बेहद करीबी नेता और  बसपा से प्रदेश अध्यक्ष भी रहे जून 2016 में उन्होंने बहुजन समाजवादी पार्टी को छोड़कर अगस्त 2016 में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा. 

तिलहर विधायक रोशनलाल वर्मा, बांदा के विधायक बृजेश प्रजापति और कानपुर देहात (बिल्हौर) से  भगवती सागर ने भी इस्तीफा दिया है. और उनके साथ कुछ और भी विधायक इस्तीफा देंगे.अटकलें यह भी लगाई जा रही है यह सभी विधायक सपा में शामिल हो सकते हैं.

संवाददाता अभिषेक गुप्ता की खास रिपोर्ट