गोवा विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा

गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी ने अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार अमित पालेकर को घोषित किया है।

गोवा विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा

गोवा (पणजी): आम आदमी पार्टी विधान सभा चुनाव 2022 की तैयारियों में  पुरजोर तैयारियों में जुटी है. कल ही पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में भगवंत मान को आम आदमी पार्टी से अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया है.

आज  एक समारोह में आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा 2022 चुनाव के लिए अमित पालेकर को अपना सीएम चेहरा घोषित किया है आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह घोषणा की।

आपको बताते चलें अमित पालेकर पेशे से वकील और सामाजिक कार्यकर्ता है उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में आम आदमी पार्टी का दामन थामा था।

अमित पालेकर ओबीसी में आने वाले भंडारी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं जिनकी गोवा की कुल आबादी में करीब 35% हिस्सेदारी है अमित पालेकर तब चर्चा में आए थे जब ओल्ड गोवा हेरीटेज साइड पर अवैध निर्माण के विरोध में वह भूख हड़ताल पर बैठे थे।

पणजी में एक समारोह में मुख्यमंत्री उम्मीदवार का चेहरा की घोषणा के बाद अरविंद केजरीवाल ने अमित पालेकर को गले लगाया और इस मौके पर आप विधायक आतिशी भी मौजूद थी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समारोह में कहा,"आज का दिन गोवा के लिए काफी अहम दिन है गोवा के लोग बदलाव चाहते हैं मौजूदा पार्टियों और नेताओं से लोग तंग आ गए हैं कुछ नेताओं ने गोवा की राजनीति पर कब्जा किया हुआ है पैसे से सत्ता और सत्ता से पैसा, से सत्ता में आते हैं तो खूब पैसा कमाते हैं उस पैसे से सत्ता में दोबारा आते हैं इसे बदलना है .गोवा बदलाव चाह रहा है."

संवाददाता अभिषेक गुप्ता की खास रिपोर्ट