उत्तर प्रदेश चुनाव 2022:बीजेपी ने की कांग्रेस में बड़ी सेंधमारी

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह ने सुबह ही कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया.

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022:बीजेपी ने की कांग्रेस में बड़ी सेंधमारी

नई दिल्ली:आज भारतीय जनता पार्टी ने अपने डैमेज को कंट्रोल किया है.दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय मै  आरपीएन सिंह ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली.

पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री आरपीएन सिंह झारखंड के प्रभारी थे. खास बात यह है कि यूपी चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारको  में भी आरपीएन सिंह का भी नाम था.

आपको बताते चलें आरपीएन सिंह तीन बार विधायक, सांसद और केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं.बताया  यह भी जाता है कि वह राहुल गांधी के करीबी नेता भी रहे हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह पडरौना राजघराने से ताल्लुक रखते हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह ने मंगलवार सुबह कांग्रेस से इस्तीफा दिया .उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए पत्र में कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं ,और उन्होंने देश की जनता और पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए कांग्रेस का आभार जताया है.

आरपीएन सिंह ने  कहा," 32 सालों तक में एक पार्टी में रहा.  ईमानदारी और लगन से मेहनत की .लेकिन जिस पार्टी में इतने साल रहा वह पार्टी अब  रह नहीं गई, ना वह सोच रह गई. राष्ट्र निर्माण के लिए मैं जो भी संभव होगा करूंगा बहुत सालों से लोग मुझे कहते हैं कि बीजेपी  में आपको आना चाहिए. बहुत समय से  सोचा लेकिन देर आए दुरुस्त आए..

आरपीएन सिंह ने ट्वीट किया ,"यह मेरे लिए एक नई शुरुआत है, मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी और माननीय गृह मंत्री अमित शाह के दूरदर्शी नेतृत्व और मार्गदर्शन में राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान के लिए तत्पर हूं.

संवाददाता अभिषेक गुप्ता की खास रिपोर्ट