पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री ने दिया इस्तीफा.

पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने कहा -हम जैसे सीनियर लोगों की पार्टी में जगह नहीं रही।

पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री ने दिया इस्तीफा.

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है उन्होंने कहा है कि मेरे सम्मान को ठेस पहुंची है इसलिए पार्टी को छोड़ा है, हमने महसूस  किया कि हमारी ,इस कांग्रेस पार्टी में कोई जगह बची नहीं है. 

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के बीच कांग्रेस पार्टी को एक बहुत बड़ा झटका लगा है पूर्व केंद्र मंत्री अश्वनी कुमार ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी  को भेजे अपने इस्तीफे में कहा कि कांग्रेस पार्टी जमीनी हकीकत से पूरी तरह बेखबर है और उसका भविष्य  अंधकार में दिखता है उन्होंने यह बात इस्तीफे के बाद मीडिया से बातचीत में कही .पूर्व केंद्र मंत्री अश्विनी कुमार पंजाब कांग्रेस के बड़े नेता रहे हैं.

 अश्वनी कुमार 46 वर्षों से कांग्रेस के साथ जुड़े  हुए थे. अश्वनी कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को मंगलवार सुबह इस्तीफा भेजा. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में वह कानून मंत्री थे.

उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा, "आदरणीय कांग्रेस अध्यक्ष, मैंने इस मामले में काफी सोच विचार किया और इस निर्णय पर पहुंचा की ताजा परिस्थितियों और अपनी मर्यादाओं के अनुरूप मेरे लिए बेहतर होगा कि पार्टी से अलग होकर बड़े फलक पर राष्ट्र हित में काम करूं. उन्होंने आगे लिखा है इसलिए मैं 46 वर्षों के लंबे रिश्ते को यहीं विराम देते हुए पार्टी छोड़ रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि मैं सुधारवादी नेताओं से प्रेरित जनहित के कार्यों को सक्रियता से अंजाम दूंगा जो उन गौरवशाली संकल्पों  पर आधारित होंगे जिनका सपना स्वतंत्रता सेनानियों ने देखे थे."

आखिर में उन्होंने कहा, "मैं आदर पूर्वक कहना चाहता हूं कि अतीत में मेरा साथ देने के लिए आपका शुक्रिया . ईश्वर आने वाले वर्षों में आपको अच्छी सेहत प्रदान करें."

संवाददाता अभिषेक गुप्ता की खास रिपोर्ट