'लोनावला में क्‍या हुआ था?', The Family Man 2 का वह राज, जिसे मेकर्स ने छुपाकर रखा है-

'लोनावला में क्‍या हुआ था?', The Family Man 2 का वह राज, जिसे मेकर्स ने छुपाकर रखा है-

'द फैमिली मैन 2' (The Family Man 2) की धूम के बीच एक सवाल हर किसी के जेहन में है कि 'लोनावला में क्‍या हुआ था?' एक ऐसा सवाल जिसका जवाब सिर्फ श्रीकांत तिवारी (Srikant Tiwari) की पत्‍नी सुचित्रा (Suchitra) दे सकती है या फिर उनका दोस्‍त अरविंद। शो से जुड़ा यह एक ऐसा राज है, जिसका खुलासा मेकर्स ने नहीं किया है। सीजन-2 में भी इस सवाल का जवाब नहीं मिला। शो के मेकर्स राज और डीके (Raj And DK)ने अब इस पर से पर्दा उठाया है। उन्‍होंने बताया है कि आख‍िर श्रीकांत तिवारी के साथ-साथ दर्शकों को भी इस सवाल के जवाब से दूर क्‍यों रखा गया है।

बिजनस ट्रिप पर अरविंद संग लोनावला गई थी सुचित्रा
'द फैमिली मैन' में मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने श्रीकांत तिवारी का रोल निभाया है। जबकि उनकी पत्‍नी सुचित्रा के किरदार में प्र‍ियामण‍ि (Priyamani) हैं। श्रीकांत तिवारी काम और फैमिली के बीच बैलेंस बनाने की पूरी कोश‍िश कर रहा है। लेकिन पत्‍नी सुचित्रा अभी भी खुश नहीं है। वह काउंसलर से भी मिल रही है। सीजन-2 में कई मौकों पर 'लोनावला' का जिक्र हुआ है। सुचित्रा अपने दोस्‍त और ऑफिस के सहकर्मी अरविंद (Sharad Kelkar) के साथ पहले सीजन में ही बिजनस ट्रिप पर लोनावला गई थीं। इसके बाद दोनों ने न चाहते हुए अपनी राहें अलग-अलग कर लीं। पहले पहल यही समझ आता है कि इस ट्रिप पर अरविंद और सुच‍ित्रा काफी करीब आ गए होंगे या फिर सुचित्रा ने श्रीकांत को प्‍यार और रिश्‍ते में धोखा दिया। लेकिन यह सब सिर्फ कयास ही हैं। असल में क्‍या हुआ, इसको लेकर मेकर्स ने अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है।

arvind-suchitra


मेकर्स ने बताया- अब तक क्‍यों नहीं किया खुलासा
'फिल्‍म कम्‍पेनियन' को दिए इंटरव्‍यू में राज और डीके कहते हैं, 'हम यही चाहते हैं कि लोनावला की घटना के बारे में दर्शकों को भी तभी जानकारी मिले, जब श्रीकांत तिवारी को इसके बारे में पता चले। जब तक श्रीकांत को यह पता नहीं चलता कि लोनावला में क्‍या हुआ था, उसके लिए समस्‍याएं कम हैं। हम बस यही चाह रहे हैं कि इसके बारे में ऑडियंस और श्रीकांत को एकसाथ पता चले।'


The Family Man 2 Cast Fees: मनोज बाजपेयी से लेकर सामंथा तक, ऐक्‍टर्स ने ली करोड़ों में फीस

  • शो से जुड़े लोगों के हवाले से 'नेटवर्क 18' ने एक रिपोर्ट जारी की है। इसमें मनोज बाजपेयी से लेकर सामंथा अक्‍क‍िनेनी और प्रियामण‍ि से लेकर दर्शन कुमार और शारिब हाशमी के फीस की जानकारी दी गई है। इसके मुताबिक, 'द फैमिली मैन 2' में मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने श्रीकांत तिवारी का किरदार निभाने के लिए बाकी कास्‍ट के मुकाबले सबसे अध‍िक 10 करोड़ रुपये की फीस ली है।

  • साउथ इंडियन फिल्‍मों की सुपरस्‍टार सामंथा अक्‍क‍िनेनी (Samantha Akkineni) ने इस वेब शो के जरिए ओटीटी पर हिंदी में डेब्‍यू किया है। राजी के खतरनाक किरदार को निभाने के लिए सामंथा ने कथ‍ित तौर पर 3-4 करोड़ रुपये की फीस ली है।

    शो के दूसरे स्‍टारकास्‍ट की बात करें तो श्रीकांत तिवारी की पत्‍नी सुचित्रा का रोल प्‍ले करने के लिए प्रियामण‍ि (Priyamani) की फीस 80 लाख रुपये बताई जा रही है। प्रियामण‍ि भी साउथ इंडियन फिल्‍मों की ऐक्‍ट्रेस हैं। जबकि वह 'चेन्‍नई एक्‍सप्रेस' जैसी हिंदी फिल्‍मों में भी नजर आ चुकी हैं। प्रियामण‍ि आगे अजय देवगन के साथ 'मैदान' फिल्‍म में भी नजर आएंगी।

    'द फैमिली मैन 2' में शारिब हाशमी (Sharib Hashmi) ने जेके का किरदार निभाया है। वह 'स्‍लमडॉग मिलेनियर' से लेकर 'जब तक है जान' और 'पगलैट' जैसी फिल्‍मों में नजर आ चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, शारिब ने इस शो के लिए 65 लाख रुपये की फीस ली है।

    शो के दूसरे बाकी कास्‍ट की बात करें तो दर्शन कुमार (Darshan Kumar) इसमें मेजर समीर का रोल निभाया है। दर्शन कुमार जाने-माने ऐक्‍टर हैं। वह 'मैरी कॉम' में प्रियंका चोपड़ा और 'एनएच 10' में अनुष्‍का शर्मा के साथ काम कर चुके हैं। दर्शन ने इससे पहले 'आश्रम' वेब सीरीज में भी खूब नाम कमाया। बताया जाता है कि दर्शन कुमार ने 'द फैमिली मैन 2' के लिए 1 करोड़ रुपये की फीस ली है।

    शरद केलकर (Sharad Kelkar) भी 'द फैमिली मैन' सीरीज का हिस्‍सा हैं। वह शो में अरविंद की भूमिका में हैं। टीवी और फिल्‍मों के मशहूर ऐक्‍टर शरद केलकर ने 'द फैमिली मैन 2' के लिए कथ‍ित तौर पर 1.6 करोड़ रुपये की फीस ली है।

    शो में सनी हिंदुजा (Sunny Hinduja) TASC के एजेंट मिलिंद के किरदार में हैं। उन्‍होंने इस शो के लिए 60 लाख रुपये, जबकि श्रीकांत तिवारी की बेटी धृति का किरदार निभाने वाली अश्‍लेषा ठाकुर (Ashlesha Thakur) ने 50 लाख रुपये की फीस ली है। ये सारे आंकड़े रिपोर्ट के हवाले से हैं, इसकी कोई पुष्‍ट‍ि प्रोडक्‍शन हाउस या ऐक्‍टर की तरफ से नहीं हुई है।


सवाल और संभावना उधर भी, इधर भी
राज और डीके कहते हैं, 'यह मजेदार है कि जब अपनी पत्‍नी सुचित्रा को लेकर श्रीकांत को कुछ संशय होता है, तो दर्शक भी यही महसूस करते हैं। दोनों ओर एक जैसी बेचैनी और हलचल होती है। यदि श्रीकांत के मन में लोनावला को लेकर कुछ सवाल और आशंकाएं हैं तो यही सवाल और संभावनाएं दर्शकों के मन में भी हैं। हम नहीं चाहते कि दर्शकों को श्रीकांत से पहले इसकी जानकारी हो। दर्शकों के साथ यह अन्‍याय ही होगा कि उन्‍हें वह भी पता है जो श्रीकांत को नहीं पता।'

कौन हैं ये चेल्‍लम सर? जानिए The Family Man 2 के इस 'असली हीरो' की असली कहानी
  • इससे पहले कि आपको चेल्‍लम सर का किरदार निभाने वाले ऐक्‍टर उदय महेश के बारे में बताएं, आइए पहले ये जानते हैं कि ये चेल्‍लम सर हैं कौन। 'द फैम‍िली मैन 2' की कहानी के केंद्र में हिंदुस्‍तान है। देश की प्रधानमंत्री मिसेज बसु हैं और इन सब के बीच है श्रीलंकाई बागियों का एक ग्रुप। इस ग्रुप के कुछ लोग चेन्‍नई में भी हैं। सामंथा (Samantha Akkineni) इसी ग्रुप की मेंबर हैं। उनके निशाने पर भारत की प्रधानमंत्री हैं और श्रीकांत तिवारी यानी मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) और उनकी टीम पर जिम्‍मेदारी है इस हमले को रोकने की। शो में जहां भी श्रीकांत तिवारी को कुछ समझ नहीं आता, वहां चेल्‍लम सर की एंट्री होती है। वह एक एक्‍स-अंडरकवर एजेंट हैं। चेल्‍लम सर के पास बागियों से लेकर सरकारी महकमे तक हर सवाल के जवाब हैं। इसलिए जहां भी श्रीकांत तिवारी का किरदार उलझता है, वह चेल्‍लम सर को फोन लगाता है।

'द फैमिली मैन 2' में कुल 9 एपिसोड हैं। हर एपिसोड की लंबाई करीब 1 घंटे की है और इन सब में चेल्‍लम सर का रोल महज 15 मिनट का। चेल्‍लम सर का अपना अंदाज है। वह हद से ज्‍यादा सावधानी बरतते हैं। कई मौकों पर ऐसा लगता है कि वह TASC यानी जिस सरकारी संस्‍था के लिए मनोज बाजपेयी काम करते हैं, उससे भी एक कदम आगे हैं। बागी आगे क्‍या करने वाले हैं, पहले उन्‍होंने कब क्‍या किया था, वह कहां मिलेंगे, इन सब की जानकारी है चेल्‍लम सर के पास। वह अपने पास दर्जनों मोबाइल फोन रखते हैं। हर कॉल के बाद नया सिम इस्‍तेमाल करते हैं। यहां तक कि वह सुराग और जानकारी भी इस अंदाज से देते हैं कि किसी को खबर नहीं होती। खैर, अब आते हैं चेल्‍लम सर का किरदार निभाने वाले उदय महेश पर।


उदय महेश दक्ष‍िण भारतीय फिल्‍मों और टीवी के नामचीन ऐक्‍टर और डायरेक्‍टर हैं। उनका पूरा नाम उदयाभानु महेश्‍वरन है। 21 फरवरी 1970 को तमिलनाडु में पैदा हुए उदय महेश ने अब तक दो फिल्‍में भी डायरेक्‍ट की हैं। उनके डायरेक्‍शन में बनी पहली फिल्‍म 'नालई' साल 2006 में रिलीज हुई थी। जबकि दूसरी फिल्‍म 'चक्‍करा वियुगम' साल 2008 में रिलीज हुई। एक ऐक्‍टर के तौर पर उदय महेश को सबसे ज्‍यादा पॉप्‍युलैरिटी टीवी शो 'ऑफिस' से मिली थी। वह इसमें एक आईटी कंपनी के कंट्री हेड विश्‍वनाथन की भूमिका में थे।

उदय महेश की क्राइम और थ्र‍िलर में गहरी दिलचस्‍पी है। उनके डायरेक्‍शन में बनी दोनों ही फिल्‍में क्राइम और गैंगस्‍टर थ्रिलर है। साल 2013 में रिलीज फिल्‍म 'मूडर कूदम' में उदय महेश की ऐक्‍ट‍िंग को खूब सराहा गया। दर्शकों के साथ ही आलोचकों ने भी उनकी खूब तारीफ की। उदय महेश 'द फैमिली मैन 2' से पहले जॉन अब्राहम की फिल्‍म 'मद्रास कैफे' में भी नजर आ चुके हैं। दिचलस्‍प है कि यह फिल्‍म भी श्रीलंकाई बागियों की कहानी पर केंद्रित थी।


उदय महेश ने 2013 में 'मूदर कूदम' से फिल्‍मों में डेब्‍यू किया। इसी साल वह टीवी की दुनिया में भी दाख‍िल हुए। तब से लेकर अब तक उन्‍होंने 21 फिल्‍मों में काम किया है। इसमें हिंदी की दो फिल्‍में शामिल हैं। 2013 में रिलीज हुई 'मद्रास कैफे' और 2020 में रिलीज हुई सुधीर मिश्रा की फिल्‍म 'सीरियस मैन।' साल 2016 में रिलीज रजनीकांत और राध‍िका आप्‍टे की फिल्‍म 'कबाली' में उदय महेश ने छोटा सा किरदार निभाया था।


  • उदय महेश अब तक दक्ष‍िण भारत के चार टीवी सीरियल्‍स में भी नजर आ चुके हैं। ऐसे में घर-घर में उनकी पॉप्‍युलैरिटी है। 21 फिल्‍मों में ऐक्‍ट‍िंग की बदौलत उन्‍होंने बड़े पर्दे पर भी अपनी अलग पहचान बनाई है। वहीं अब 'द फैमिली मैन 2' की रिलीज के साथ ओटीटी की दुनिया में भी वह महज 15 मिनट के किरदार से स्‍टार बन गए हैं।


...तो क्‍या सीजन-3 में बढ़ेंगी श्रीकांत की मुश्‍किलें?
मेकर्स कहते हैं कि उन्‍हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि लोनावला की घटना को लेकर दर्शकों में इस कदर दिलचस्‍पी रहेगी। वह कहते हैं, 'हमें यह पता था कि इसको लेकर कौतूहल रहेगा। हम इसके लिए तैयार हैं।' गौरतलब है कि 'द फैमिली मैन 2' में भी सुचित्रा एक जगह अरविंद से लोनावला वाली घटना का जिक्र करती है। श्रीकांत को भी शक है कि उसकी पत्‍नी और अरविंद के बीच कुछ न कुछ तो जरूर हुआ है। लेकिन सीजन-2 जहां खत्‍म हुआ है, वहां यह भी दिखाया गया है कि सुचित्रा और श्रीकांत अपने रिश्‍ते को लेकर सजग हो गए है और एकसाथ आगे बढ़ना चाहते हैं। लेकिन क्‍या 'लोनावला' का सच श्रीकांत की फैमिली लाइफ में नई परेशानियां लेकर आएगा, इसके जवाब के लिए हमें अभी थोड़ा इंतजार करना होगा।

  • ऐक्‍ट‍िंग की दुनिया में जिस एक काम को सबसे कठ‍िन माना जाता है, वह है मासूम शक्‍ल के पीछे अपने फरेब को छुपाकर रखना। 'द फैमिली मैन 2' में अभय वर्मा ने यही किया है। शो में वह कल्‍याण उर्फ सलमान के किरदार में हैं, जो असल में एक भटका हुआ युवा आतंकी है। शो में उसका असली नाम सलमान है, लेकिन आतंकी सज्‍जाद के इशारे पर वह कल्‍याण बनकर श्रीकांत तिवारी यानी मनोज बाजपेयी की बेटी धृति (Ashlesha Thakur) की जिंदगी में एंट्री लेता है। कल्‍याण अपने प्‍यार के जाल में धृति को फंसाता है और उसे किडनैप करता है। मकसद है श्रीकांत तिवारी को सबक सिखाना। वह इस मकसद में कामयाब होता है या नहीं इसके लिए तो आपको वेब शो देखना होगा, लेकिन कायदे की बात ये है कि अभय वर्मा ने इस रोल में अपनी छाप छोड़ी है।

H Live News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म... पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें H Live News ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए H LIVE NEWS फेसबुक पेज लाइक करें