The Kashmir Files Box Office Collection Day 12: 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' को बॉक्‍स ऑफिस लगातार दूसरा झटका, 12वें दिन मंगलवार को और घट गई कमाई

The Kashmir Files Box Office Collection Day 12: 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' को बॉक्‍स ऑफिस लगातार दूसरा झटका, 12वें दिन मंगलवार को और घट गई कमाई
बॉक्‍स ऑफिस पर विवेक अग्‍निहोत्री की फिल्‍म 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' की ऐतिहासिक कमाई (The Kashmir Files Box Office Collection) की रफ्तार को लगतार दूसरे झटका लगा है। फिल्‍म ने जहां दूसरे वीकेंड में शानदार 25-26 करोड़ रुपये कमाए, वहीं सोमवार के बाद अब मंगलवार को फिल्‍म की कमाई बहुत बुरी तरह गिरी है। फिल्‍म ने सोमवार को 12.50 करोड़ रुपये कमाए थे, जबकि मंगलवार को कमाई और घट गई। फिल्‍म ने 12वें दिन बॉक्‍स ऑफिस पर 10.50 करोड़ रुपये का बिजनस (The Kashmir Files Box Office Collection Day 12) किया है। वीकेंड में शनिवार और रविवार के मुकाबले जहां यह 50-60 फीसदी की गिरावट है, वहीं पिछले मंगलवार से तुलना करें तो यह 40 फीसदी कम कमाई है। हालांकि, फिल्‍म 12वें दिन भी टिकट ख‍िड़की पर टिकी हुई है और 200 करोड़ रुपये की कमाई के और करीब आ गई है। उम्‍मीद यही है कि फिल्‍म बुधवार या गुरुवार तक 200 करोड़ क्‍लब में शामिल हो जाएगी।

स्‍क्रीन्‍स बढ़ाने का नहीं मिला फायदा
कश्‍मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) के पलायन और 1990 के दौर में उन पर हुए बर्बर अत्‍याचार की कहानी कहती इस फिल्‍म ने यकीनन इतिहास रचा है। करीब 20 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई इस फिल्‍म को लेकर दर्शकों में जबरदस्‍त क्रेज देखने को मिला है। फिल्‍म 11 मार्च को 700 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी, जबकि टिकट ख‍िड़की पर दर्शकों का हुजूम देखकर इसे पहले ही वीकेंड में 2000 स्‍क्रीन्‍स और दूसरे वीकेंड से 4000 स्‍क्रीन्‍स पर दिखाया जा रहा है। मेकर्स को उम्‍मीद यही थी कि दूसरे वीकेंड से दोगुनी स्‍क्रीन्‍स की संख्‍या करने से फिल्‍म को फायदा होगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। रविवार को 26.50 करोड़ की कमाई के बाद सोमवार को फिल्‍म की कमाई आधी से भी कम हो गई।

बुधवार या गुरुवार तक 200 करोड़ की उम्‍मीद
'द कश्‍मीर फाइल्‍स' ने 12 दिनों में 190 करोड़ की कमाई का आंकड़ा छू लिया है। ऐसे में आगे यही हसरत है कि फिल्‍म 200 करोड़ रुपये कमाए। लेकिन बहुत संभव है कि बुधवार की कमाई और घटे और यह 8-9 करोड़ के बीच रहे। ऐसे में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्‍लवी जोशी और दर्शन कुमार की इस फिल्‍म को 200 करोड़ क्‍लब में एंट्री के लिए गुरुवार तक इंतजार करना होगा।

शुक्रवार से RRR बढ़ाएगी मुश्‍क‍िलें
कमाई घटने के पीछे एक बड़ा कारण यह है कि एक बड़े दर्शक वर्ग ने यह फिल्‍म देख ली है। दूसरी बात यह कि इंटरनेट से लेकर सोशल मीडिया तक पर फिल्‍म लीक हो चुकी है। जबकि शुक्रवार से 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' की मुश्‍क‍िलें और बढ़ने वाली हैं। शुक्रवार को एसएस राजामौली की RRR भी रिलीज हो रही है। RRR को लेकर पहले से जबरदस्‍त क्रेज है। बंपर एडवांस बुकिंग हो रही है। इस फिल्‍म की रिलीज के साथ ही 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' के स्‍क्रीन्‍स की संख्‍या भी बुरी तरह घटने वाली है। जाहिर है कि ऐसे में फिल्‍म के लिए तीसरा हफ्ता बहुत ही मुश्‍क‍िल भरा होने वाला है।