शिक्षक भर्ती पर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश, कहा- 'चार लाख नौकरी देने का दावा झूठा'

अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, नौकरी देने का दावा झूठा है लेकिन चार लाख लाठियां बरसाई गई हैं, ये सच है.

शिक्षक भर्ती पर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश, कहा- 'चार लाख नौकरी देने का दावा झूठा'

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्राइमरी शिक्षक भर्ती को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेरा है. उन्होंने भर्ती को लेकर सरकार के दावे पर सवाल उठाया है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि, सरकार का चार लाख नौकरी दिये जाने का दावा झूठा है. यही नहीं, उन्होंने प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर सरकार की कार्रवाई की निंदा की.

4 लाख नौकरी देने का दावा झूठा

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, प्राइमरी में भर्ती की माँग कर रहे छात्रों को जिस तरह भाजपा सरकार की पुलिस ने सड़क पर घसीटा व गिरफ़्तार किया है, वो बेहद निंदनीय है. अगर ईमानदार जांच हो जाए तो यूपी की भाजपा सरकार के 4 लाख नौकरियों का दावा झूठा साबित होगा पर युवाओं पर 4 लाख लाठियां बरसाने का तथ्य, सच्चा निकलेगा.

लगातार चल रहा है अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

बता दें कि, यूपी सरकार ने हाल ही में राज्य में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी की है. लेकिन इस पर अभी भी विवाद छिड़ा हुआ है. कुछ दिन पहले ही नौकरी की मांग कर रहे 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने बीजेपी कार्यालय के सामने जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग है कि सरकार 22 हजार खाली पदों पर भी नियुक्ति करे.

अनदेखी का आरोप 

इसके अलावा अभ्यर्थियों ने सरकार पर अनदेखी का आरोप भी लगाया है. गौरतलब है कि, 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को लेकर बीते दो महीने से शिक्षा निदेशालय पर विरोध प्रदर्शन चल रहा है. ओबीसी और अनुसूचित वर्ग के अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

हमारे H LIVE न्यूज़ चैनल को जल्दी से सब्क्राइब करे और पाये लाइव न्यूज़ अपडेट अपने मोबाइल में।

Youtube Chanel - 

https://www.youtube.com/channel/UCI3qcLOlO6JyhM1RCxYGmoQ

अब आप  H लाइव न्यूज   के  ऐप से अपने फोन पर पाएं Live न्यूज़ अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए लिंक में क्लिक  करे

http://gourl.fr/l/c1b0e7f2Vhk