छह दिसंबर को लेकर पुलिस सतर्क : अयोध्या, काशी और मथुरा में तैनात की गई अतिरिक्त फोर्स -

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि अधिकारियों को भ्रमणशील रहने को कहा गया है। वरिष्ठ अधिकारी प्रमुख जिलों में कैंप कर रहे हैं। इसके अलावा अन्य स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 150 कंपनी पीएसी और 6 कंपनी केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों को लगाया गया है।

छह दिसंबर को लेकर पुलिस सतर्क : अयोध्या, काशी और मथुरा में तैनात की गई अतिरिक्त फोर्स -

विस्तार

बाबरी विध्वंस की वर्षगांठ पर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इस संबंध में सभी जिलों के अफसरों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। प्रशांत कुमार ने बताया कि तीनों धार्मिक नगरी अयोध्या, मथुरा और काशी में विशेष सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं।


यहां अतिरिक्त फोर्स की भी तैनाती की गई है। अधिकारियों को भ्रमणशील रहने को कहा गया है। वरिष्ठ अधिकारी प्रमुख जिलों में कैंप कर रहे हैं। इसके अलावा अन्य स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 150 कंपनी पीएसी और 6 कंपनी केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों को लगाया गया है। 


उन्होंने यह भी बताया कि आधा दर्जन संगठनों ने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने की घोषणा की थी। लेकिन पुलिस के अधिकारियों द्वारा बातचीत के बाद सभी संगठनों ने अपनी काल वापस ले ली है। प्रशांत कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश के अनुसार परंपरा से हटकर किसी तरह का कोई आयोजन नहीं करने दिया जाएगा।