डेढ़ महा पूर्व गैर मजहब के युवक के साथ भागी लड़की को पुलिस ने सीतापुर से किया बरामद

डेढ़ महा पूर्व गैर मजहब के युवक के साथ भागी लड़की को पुलिस ने सीतापुर से किया बरामद

मीरगंज। इलाके के एक गांव से डेढ माह पूर्व गायव हुए युवती एवं उसके प्रेमी दूसरे सम्प्रदाय के युवक को पुलिस ने सर्विलांश का सहारा लेते हुए सीतापुर से बरामद कर लिया। पुलिस ने नाबालिग को मेडिकल परीक्षण हेतु जिला अस्पताल भेज दिया और आरोपी अभी पुलिस की हिरासत में है। इस मामले में मेडिकल परीक्षण एवं कोर्ट में पीड़िता के ब्यान दर्ज होने के बाद ही युवक को जेल भेजा जायेगा। इस मामले में भी धर्म परिवर्तन कर निकाह करने की चर्चायें हैं लेकिन पुलिस इस मामले से इंकार कर रही है। 
इलाके के एक गांव निवासी युवक अपने परिवार के साथ गाजियाबाद में मेहनत मजदूरी वेलदारी का कार्य करने हेतु गया था वहीं उसके ही पास में साथ ही सीतापुर जनपद के गांव बड़े गांव निवासी दूसरे सम्प्रदाय का शब्बे भी काम करता था कि इसी दौरान उस युवक सब्बे के किशोरी के साथ सब्बे के प्रेम संबंध हो गये। उसके कुछ दिनों बाद पूरा परिवार अपने गांव चला आया। और उसके बाद भी दोनों के बीच मोबाइल से बातचीत का दौर चलता रहा और विगत डेढ़ माह पहले किशोरी रात्रि के दोैरान उसी युवक के साथ फरार हो गयी। इस मामले में नाबालिग किशोरी के पिता की ओर से थाना मीरगंज में अज्ञात लोगों के खिलाफ वेटी को बहला फुसला कर ले जाने के मामले में रिर्पोट दर्ज करायी गयी। इस मामले में गांव के ही कई लोगांेे को पुलिस ने हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की लेकिन नतीजा शून्य निकला। और उसके बाद पुलिस ने किशोरी के पिता का नंबर सर्विलांश पर लगाया तो मामला सीतापुर के युवक से जुडा निकला। इस पर पुलिस ने दोनों को बरामद करते हुए किशोरी को मेडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया। लेकिन बताया जाता है कि किशोरी ने पुलिस के समक्ष धर्म परिवर्तन करने कर निकाह लखनउ में होने की बात कही है। इस मामले में ग्राम प्रधान ज्ञान सिं वर्मा ने भी हामी भरी। लेकिन पुलिस इस मामले में धर्म परिवर्तन करने के बजाय आर्य समाज मंदिर में हिन्दू रीति रिबाज के तहत शादी करने की बात कर रही है। लेकिन हकीकत किशोरी कोर्ट में ब्यान देने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगी। 
कोतवाली मीरगंज के प्रभारी निरीक्षक दयाशंकर ने बताया कि डेढ माह पूर्व फरार किशोरी को बरामद करते हुए उसके लिए मेडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया गया है। लेकिन अभी धर्म परिवर्तन कर शादी की बात का मामला सामने नहीं आया है। यह तो कोर्ट में किशोरी के द्वारा ब्यान देने के बाद स्पष्ट हो पायेगां। लेकिन बात यह सामने आयी है कि लखनउ के आर्य समाज मंदिर में दोनों ने विवाह रचाया है।