BJP के इस सांसद से मांगी 5 करोड़ की फिरौती, पैसे नहीं देने पर बम से उड़ाने की मिली धमकी

संगम लाल गुप्ता ने बताया कि दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचने के बाद करीब साढ़े 9 बजे उनके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया और धमकी देते हुए 5 करोड़ रुपए फिरौती की मांग की.

BJP के इस सांसद से मांगी 5 करोड़ की फिरौती, पैसे नहीं देने पर बम से उड़ाने की मिली धमकी

सुनील यादव/प्रतापगढ़: भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद संगल लाल गुप्ता (Sangam Lal Gupta) से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है. फिरौती नहीं देने पर उनको बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. जिसके बाद सांसद ने दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू थाने में इस मामले को लेकर तहरीर दी है. 

प्रयागराज IG को फोन पर कराया अवगत
जानकारी के मुताबिक रविवार रात करीब 8:30 बजे संगम गुप्ता अपनी कार से दिल्ली के लिए ट्रेन पकड़ने प्रयागराज जा रहे थे. इस दौरान मलाका के पास इंडियन आयल पेट्रोल पंप के करीब बगल से गुजरते हुए अज्ञात वाहन सवारों ने उन्हें धमकाते हुए गाली-गलौच की. इस पर उन्होंने अपनी गाड़ी रोकी तो वाहन सवार आरोपी वहां से फरार हो गए. घटना के संबंध में सांसद ने आईजी प्रयागराज केपी सिंह को फोन पर अवगत कराया था. .सांसद के आवास के पीछे रविवार शाम 7 बजे से एक अज्ञात स्कूटी खड़ी है.  

संगम लाल गुप्ता ने बताया कि दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचने के बाद करीब साढ़े 9 बजे उनके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया और धमकी देते हुए 5 करोड़ रुपए फिरौती की मांग की. फिरौती की रकम को उसके द्वारा बताए गए पते पर पहुंचाने की बात कही. न देने पर बम से उड़ाने की धमकी दी.

एंटी टेररिस्ट सेल कर रही है जांच 
 सांसद संगम लाल गुप्ता के मुताबिक शाम को भी उनके मोबाइल पर फोन कॉल आई थी. उसने प्रतापगढ़-अमेठी रोड पर सहरूवा का नाम लेते हुए वहां 5 करोड़ रुपए पहुंचाने की बात कही. गाली-गलौच करते हुए फोन करने वाले ने धमकाया कि अगर रुपए बताए पते पर नहीं पहुंचाए गए तो सांसद व उनके साथी को बम से उड़ा दिया जाएगा. उसके बाद सांसद ने घटना की सूचना दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू थाने में दी.  मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण प्रकरण की जांच एंटी टेररिस्ट सेल कर रही है.