तुम काटो चालान हम काटेंगे बिजली, पुलिस और विद्युत विभाग में ठनी

मामला बढ़ा तो दोनों ही विभाग के आला अधिकारियों ने मीटिंग की और करीब 3 घंटे बाद पुलिस थाने सहित आवासीय क्वार्टर की बिजली शुरू हुई

तुम काटो चालान हम काटेंगे बिजली, पुलिस और विद्युत विभाग में ठनी

ख़ाकी वर्दी हमेशा रौब-दाब वाली और दमदार मानी जाती है. लेकिन यही ख़ाकी आज जोधपुर में बिजली महकमे से मात खा गई. क़िस्सा जोधपुर के ग्रामीण इलाक़े पीपाड का है और यही ख़ाकी वाले शेरों को बिजली वाले सवा शेरों ने खूब सबक सिखाया. मामला एक चालान से शुरू हुआ और इस कदर बढ़ा कि पुलिस और बिजली दोनो विभागों के आला अफ़सरों को कई घंटे तक सुलह सफ़ाई के लिए मशक़्क़त करनी पड़ी.

जोधपुर में सरकारी बिजली कंपनी जोधपुर डिस्कॉम के एक  कर्मचारी की गाड़ी का चालान काटकर रौब दिखाने वाले पुलिस कर्मचारी की हरकत का जवाब डिस्कॉम ने पुलिस थाना व पुलिस कर्मीयों के सरकारी क्वार्टर पर बिजली चोरी पकड़ कर बिजली कनेक्शन काट कर दिया।। 

दरअसल, डिसकाम के एक विद्युत इलाक़े में हुए ट्रांसफार्मर चोरी की एफआईआर दर्ज कराने पुलिस थाने पहुंचा था. अब ये कर्मचारी अपनी गाड़ी थाने के भीतर तक क्या ले गया वहां के पूरे स्टाफ़ को उसका ये कदम अपनी शान में गुस्ताखी लगा.


थाना पुलिस ने फ़ौरन इस कर्मचारी की मोटरसाइकिल का चालान इसी बात से ग़ुस्सा होकर काट दिया कि व थाने में बाइक लाया कैसे? जिसका चालान पुलिस ने काटा उसने उल्टे बात अपने साथियों को बताई तो ड़िसकाम के  कर्मचारियों ने पुलिस थाने व पुलिस के आवासीय क्वार्टर में बिजली चोरी को लेकर सर्च शुरू किया.


देखते ही देखते अवैध कनेक्शन मिलने पर विद्युत विभाग ने पुलिस थाने व पुलिस आवासी क्वार्टर की बिजली काट दी गई. मामला बढ़ा तो दोनों ही विभाग के आला अधिकारियों ने मीटिंग की और करीब 3 घंटे बाद पुलिस थाने सहित आवासीय क्वार्टर की बिजली शुरू हुई.  पता चला है कि लम्बे समय से पुलिस विभाग का बिजली बाकी है।।