DIG के नाम पर फर्जी अकाउंट बना लड़कियों से करता था अश्लील बात, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सारण के डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि उन्हें लगातार इस तरह की सूचनाएं मिल रही थीं कि उनके नाम से फेसबुक और गूगल पर अकाउंट बनाकर एक युवक लड़कियों और महिलाओं से अश्लील बातें कर रहा है.

DIG के नाम पर फर्जी अकाउंट बना लड़कियों से करता था अश्लील बात, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 छपरा में एक युवक द्वारा सारण रेंज के डीआईजी मनु महाराज के नाम का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया पर लोगों को ठगने का अनोखा मामला सामने आया है. हालांकि, पुलिस ने समय रहते आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किया गया युवक सोशल मीडिया पर डीआईजी मनु महाराज (DIG Manu Maharaj) के नाम से फर्जी आईडी और 82928 98681 नंबर से व्हाट्सएप पर फेक पब्लिक ग्रुप बना खुद को मनु महाराज बताकर लोगों से ठगी और लड़कियों से अश्लील बातें करता था. 

वहीं, जब इस बात की भनक सारण रेंज के डीआईजी मनु महाराज को लगी तो उन्होंने तुरंत टीम गठित कर जांच शुरू की. इस दौरान पता चला कि फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से बात करने वाला शख्स पहाड़पुर का है. जिसके बाद उसे ट्रैक कर दबोच लिया गया. फिलहाल पुलिस ने उसे धारा 419/420 और 66/67 आईटी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं, उसके सारे कारनामों की जांच की जा रही है.

इधर, इस संबंध में सारण के डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि उन्हें लगातार इस तरह की सूचनाएं मिल रही थीं कि उनके नाम से फेसबुक और गूगल पर अकाउंट बनाकर एक युवक लड़कियों और महिलाओं से अश्लील बातें कर रहा है. साथ ही लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा भी दे रहा है. जिसके बाद टीम गठित कर जांच शुरू की गई. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से बात करने वाले शख्स का नाम मनु कुमार है. वह खुद को मनु महाराज बताकर लोगों को लग रहा है. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

लाइव और ताज़ा खबरों के लिए H लाइव न्यूज को सबस्क्राइब करे और प्रेस करे bell icon...

https://www.youtube.com/channel/UCI3qcLOlO6JyhM1RCxYGmoQ