फुल चार्ज पर चलती है 100 किलोमीटर! देखिए भारत में मिलने वाली ये किफायती Electric Cycles-

फुल चार्ज पर चलती है 100 किलोमीटर! देखिए भारत में मिलने वाली ये किफायती Electric Cycles-

नई दिल्ली: Electric Cycles In India: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं, और आपको तलाश है एक ऐसी इलेक्ट्रिक साइकिल की जो किफायती होने के साथ साथ अच्छी रेंज भी दे तो आपकी तलाश खत्म होती है. क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ही ई-साइकिल्स के बारे में, जो आपकी पॉकेट के साथ साथ आपकी सेहत का भी ख्याल रखेगी. 

Nexzu Mobility की इलेक्ट्रिक साइकिल Roadlark 

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली बेंगलुरु की कंपनी Nexzu Mobility ने मार्च में अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल Roadlark को लॉन्च किया था. कंपनी का दावा है कि ये साइकिल एक बार चार्ज होने पर 100 किलोमीटर की रेंज देती है. अगर बैटरी डिस्चार्ज भी हो जाए तो आप इसे पैडल के जरिए भी चला सकते हैं. इसमें डुअल बैटरी सिस्टम है. प्राइमरी 8.7 Ah की हल्की और रीमूवेबल बैटरी दी गई है, इसमें 5.2 Ah की सेकेंडरी इन-फ्रेम बैटरी भी मिलती है. इस साइकिल को घर में सामान्य तरीके से चार्ज किया जा सकता है. इसकी कीमत है 42,000 रुपये. ये साइकिल 25 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम रफ्तार से चल सकती है. 

अब आप  H लाइव न्यूज   के  ऐप से अपने फोन पर पाएं Live न्यूज़ अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए लिंक में क्लिक  करे-

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.amigofx.hlivenews