पुलिस – पब्लिक झड़प मामले मेे मसौढ़ी इंस्पेक्टर व धनरूआ थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

पुलिस – पब्लिक झड़प मामले मेे मसौढ़ी इंस्पेक्टर व धनरूआ थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

हिंदुस्तान लाइव न्यूज:-

पटना:- जिले के धनरूआ थाना क्षेत्र के मोरियामा गांव मे हंगामा-झड़प और पुलिस फायरिंग मामले मे पटना के SSP द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस फायरिंग से रोहित चौधरी की मौत मामले मे सर्किल इंस्पेक्टर श्री राम कुमार और धनरूआ के थानेदार राजू कुमार को एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है, इसके साथ ही दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी चलाने का आदेश दिया गया है. इन दोनों पुलिस पदाधिकारियों को पुलिस लाइन मे ड्यूटी करने का निर्देश जारी किया गया है।

बता दें कि मोरियामा गांव मे पुलिस और पब्लिक के बीच झड़प के बाद पथराव और फायरिंग की घटना हुई थी। पुलिस फायरिंग से गांव के युवक रोहित चौधरी की मौत हो गई थी जिसके बाद जमकर बवाल हुआ था।

डीएम की जांच रिपोर्ट के अनुसार अधिक बल प्रयोग करने के कारण ही हंगामा बढ़ गया और फिर पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। इसके अलावा इन पदाधिकारियों से ग्रामीण पहले से ही काफी नाराज चल रहे थे। पटना के SSP उपेंद्र शर्मा द्वारा बताया गया है कि इन पदाधिकारियों के निलंबन के बाद नये पदाधिकारियों की नियुक्ति जल्द ही की जाएगी , हालांकि इस मामले में कार्रवाई और पहले ही हो जाती लेकिन पंचायत चुनाव की मतगणना के कारण मामला अटका पड़ा था।

इन दोनों की जगह जल्द ही नये पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती होनी है । सूत्रों की मानें तो प्रथम दृष्टया इस कांड मे इन दोनों ही पदाधिकारियों की लापरवाही उजागर हुई है। इस पूरे मामले मे पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर बनी टीम ने भी अपनी जांच मे यह पाया था कि दोनों पुलिस पदाधिकारी स्थिति को संभालने मे विफल रहे थे और समझाने बुझाने की बजाय बल का अधिक प्रयोग कर दिया था।