पटना : दुकान मे बैठे दुकानदार पर पिस्टल तान बदमाशों ने 15 हजार लूट कर हुए फरार

पटना : दुकान मे बैठे दुकानदार पर पिस्टल तान बदमाशों ने 15 हजार लूट कर हुए फरार

हिंदुस्तान लाइव न्यूज:-

PATNA : राजधानी पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के अल्पना मार्केट स्थित पेंट की दुकान मे रविवार को दिनदहाड़े तीन अपराधियों ने दुकानदार व ग्राहक पर पिस्टल तानकर 15 हजार नकद और एक मोबाइल लूट लिया। लूटपाट के बाद पैदल भाग रहे अपराधियों का पीछा करने पर दो राउंड फायरिंग की। गली के रास्ते तीनों पार्क के पास पहुंचे और वहां पहले से खड़ी बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। पाटलिपुत्र थाने की पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई है।

खबर के मुताबिक अपराधी करीब पांच मिनट दुकान मे थे। जैसे ही वह दुकान से बाहर निकले प्रेम शोर मचाने लगे स्टाफ शशि भी वहां पहुंच गया अशोक और शशि तीनों अपराधियों का पीछा करने लगे। तीनों गली के रास्ते भाग निकले। दुकानदार प्रेम कुमार बाकरगंज मे रहते हैं। अल्पना मार्केट स्थित रंगतरंग नाम से पेंट की दुकान है। थोक का कारोबार करते हैं। प्रेम ने बताया कि दोपहर करीब साढ़े तीन बज रहे थे। दुकान मे मैनपुरा निवासी ग्राहक इंजीनियर अशोक यादव मौजूद थे। स्टाफ शशि पीछे चाय बना रहे था। तभी तीन अपराधी दुकान में घुस गए। एक ने शटर गिरा दिया। अभी वह कुछ समझते कि दो बदमाश कमर से पिस्टल निकालकर प्रेम पर तान दिए तीन मे दो गमछे से चेहरा ढक रखे थे, जबकि एक हेलमेट लगा रखा था। पिस्टल तान अपराधी बोले _ रुपये निकालो नहीं तो गोली मार देंगे । फिर एक अपराधी गल्ले को खोला और उसमें से करीब आठ से नौ हजार नगद लूट जेब मे भरने लगा. दुकानदार से बोला , जेब से रुपये निकालो। दुकानदार डर से जेब मे रखे छह हजार रुपये भी उन्हें दे दिए। इसके बाद उनके गले से लाकेट भी छीनने लगे , लेकिन वह इसमें सफल नही हो सके। बताया कि लुटेरों के आने के पूर्व ही एक कारोबारी बकाया भुगतान कर चुके थे। वहीं गरीब होने की बात सुन ग्राहक का मोबाइल छोड़ दिया। अशोक ने बताया कि वह इंजीनियर है और इस दुकान से पेंट जाता है। सोमवार को वह दुकान पर पुराना हिसाब करने आए थे। दो के हाथ मे पिस्टल था । वह अपना मोबाइल शर्ट मे छिपाने का प्रयास कर रहे थे , तभी एक अपराधी की नजर उस पर पड़ गई। वह मोबाइल लूटने का प्रयास किया , तब वह बोले कि गरीब आदमी हूं , एक लीटर पेंट लेने आया था। अपराधी उनका छोड़ दुकानदार का मोबाइल लूट लिए।

पाटलिपुत्र थाना प्रभारी एसके शाही ने बताया कि जांच मे पेंट दुकान का सीसीटीवी कैमरा खराब मिला, जबकि आसपास लगे छह से अधिक कैमरों के फुटेज खंगाले गए हैं। एक फुटेज मे बदमाशों की तस्वीर कैद पाई गई है। फुटेज के आधार पर पुलिस नेहरू नगर मे बदमाशों के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। वारदात मे लोकल गिरोह का ही हाथ होना माना जा रहा है।