कानपुर में वैक्सीनेशन अभियान:2000 लोगों ने लगवाया टीका; औद्योगिक मंत्री सतीश महाना ने कहा- युवाओं को बरगलाने में लगा है विपक्ष

2000 लोगों ने लगवाया टीका; औद्योगिक मंत्री सतीश महाना ने कहा- युवाओं को बरगलाने में लगा है विपक्ष

कानपुर में वैक्सीनेशन अभियान:2000 लोगों ने लगवाया टीका; औद्योगिक मंत्री सतीश महाना ने कहा- युवाओं को बरगलाने में लगा है विपक्ष

उत्तर प्रदेश सरकार ने दूसरी लहर के धीमी होने के बाद वैक्सीनेशन अभियान को तेज कर दिया है। इस अभियान के अंतर्गत सोमवार को शहर में ग्रीन पार्क में लगे मेगा वैक्सीनेशन में तकरीबन 2000 लोगों ने टीका लगवाया। मेगा वैक्सीनेशन सेंटर पर प्रतिदिन दो हजार डोज का लक्ष्य लेकर वैक्सीनेशन शुरू किया गया। इस दौरान यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना भी मौजूद थे।

महाना ने विपक्ष पर आरोप लगते हुए कहा कि यह विपक्ष के ही लोग है जो लोगों को बरगला रहे थे। युवा इस देश की जान है आने वाले दिनों में इन लोगों के हाथ में देश का भविष्य होगा।

तीन नए बूथों का हुआ शुभारंभ

अभियान के दौरान, 18 से 45 तक के लोगों के लिए नौ और 45 के ऊपर वालों के लिए एक बूथ पर की व्यवस्था की गई। VIP पवेलियन में बने तीन नए बूथ का शुभारंभ औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने किया। इस मौके पर सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह भी मौजूद रहे।

आनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही लगवा रहे वैक्सीन

सीएमओ ने बताया कि ग्रीनपार्क में वैक्सीनेशन के लिए पर्याप्त व्यवस्था होने के कारण प्रतिदिन दो हजार वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी बूथों पर तैयारी लगभग एक दिन पहले ही कर ली जाती है। वीआइपी पवेलियन मे बने बूथों पीआर टोकन सिस्टम से वैक्सीनेशन किया जा रहा है। यहां ज़्यादातर लोग अपने रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन करवाने के बाद ही आ रहे है। जिसकी वजह से ज्यादा दिक्कत नहीं हो रही है।