थाना समाधान दिवस में एसपी आउटर ने सुनी जन समस्याएं

थाना समाधान दिवस में एसपी आउटर ने सुनी जन समस्याएं

महाराजपुर।

शासन के निर्देशानुसार जनपद के विभिन्न थानों में शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसके अंतर्गत पुलिस और भूमि विवाद से जुड़े मामलों की सुनवाई हुई। पुलिस और राजस्व विभाग से जुड़े अधिकारियों ने सुनवाई की।

सुनवाई के दौरान सर्वाधिक जमीन विवाद से संबंधित मामले पहुंचे। अधिकारियों ने मातहतों को सप्ताह भर के अंदर प्राप्त शिकायती पत्रों का निस्तारण करने का निर्देश दिया। महाराजपुर थाने में एसपी आउटर अजीत सिन्हा व राजस्व विभाग से कानूनगो रुची मिश्रा ने पीड़ितों की समस्याएं सुनी।

एसपी ने कहा कि पीड़ितों की समस्याओं को स्वयं की समस्या समझ कर निस्तारण करें।पुलिस फोर्स के साथ राजस्व कर्मी मौके पर जाकर विवादित मामलों का निस्तारण करें। एसपी कानपुर आउटर के समक्ष पांच मामले पहुंचे जिसमें दो का मौके पर निस्तारण हो गया।

शेष प्रकरणों का निस्तारण करने के लिए संबंधितों को निर्देशित किया गया। थाना समाधान दिवस में ज्यादातर मामले भूमि विवाद से संबंधित आए थाना दिवस की अध्यक्षता एसपी कानपुर आउटर अजीत सिन्हा ने की।

समाधान दिवस में एसपी आउटर के साथ साथ राजस्व विभाग से कानूनगो रुचि मिश्रा व थानाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह व समस्त पुलिस कर्मचारी एवं राजस्व कर्मचारी मौजूद रहे।