रामनवमी पर निकली शोभायात्रा का देर रात हुआ समापन

शहर में रामनवमी पर निकली भव्य शोभायात्रा का  देर रात हुआ समापन सासाराम मे  राम नवमी के अवसर पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई ।

रामनवमी पर निकली शोभायात्रा का देर रात हुआ समापन

यहाँ हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए सभी हाथ में भगवा ध्वज लिए भगवान  श्रीराम का जयघोष लगाते हैं और भक्ति  गीतों पर थिरकते पर चल रहे थे ।शोभायात्रा में राम लक्ष्मण और सीता की झांकी भी शामिल थी। वहीं शोभायात्रा के आगे आगे योगी आदित्यनाथ की वेशभूषा में एक बच्चा  चल रहा था।

 और उनके साथ दो बॉडीगार्ड भी चल रहे थे हैं यह झांकी लोगों को काफी भा रही थी। इसके अलावा भी कई तरह की झांकी निकाली गई थी। पूरा शहर भगवान श्रीराम के जयघोष से गुंजायमान हो गया वहीं बज रहे भक्ति गीतों से माहौल में पूरी तरह भक्तिमय हो गया था। पूरा शहर गेरुआ में नजर आया शोभायात्रा में शामिल लोग गेरुआ, पगड़ी बांधे शामिल हुए जो देखने में काफी आकर्षक लग रही थी।

पूरा शहर पहले से ही गेरुआ मै हो  गया था। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी हजारों लोग शोभायात्रा में शामिल होने पहुंचे थे, शोभायात्रा काफी बड़ी थी शोभायात्रा में शामिल लोगों के लिए जगह-जगह विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा पानी ,शरबत ,दूध ,हलवा सहित अन्य चीजों के काउंटर लगाए गए थे ।

जहां लोगों की भीड़ रही।शहर के धर्मशाला चौक के पास शकुंतलम बी एड  कॉलेज के निदेशक अनिल सिंह के द्वारा एक बड़ा पंडाल लगाकर उसमें श्रद्धालुओं के बैठने के लिए कुर्सी पानी और दूध की व्यवस्था की गई थी जहां शोभायात्रा में शामिल लोगों की काफी भीड़ रही। और सभी कुछ पल रूक इसका लुफ्त उठाकर ही आगे बढ़ रहे थे।

धर्मशाला चौक के  पास नयकागांव   के युवाओं की ओर से शोभायात्रा में शामिल लोगों को हलवा और पानी का वितरण किया गया। संजय कुमार ने बताया कि शोभायात्रा में शामिल लोगों के लिए यह व्यवस्था हम सभी लोगों ने मिलकर की है इसके अलावा धर्मशाला रोड चौखंडी के पास भी पानी की व्यवस्था की गई थी उसके अलावा जानी बाजार में सरदार दशमेश सिंह बरनाला की ओर से भी शरबत बांटे गए शोभा यात्रा शिव घाट से शुरू होकर जानी बाजार पावर हाउस ,शेरगंज ,अड्डा रोड होते हुए पुरानी जीटी रोड पहुंची और पूनः  पूनम जीटी रोड होते हुए धर्मशाला चौक चौखंडी गोला बाजार होते हुए हनुमानगढ़ी पहुंच समाप्त हुई ।

शोभा यात्रा मार्ग के दोनों ओर शोभायात्रा देखने के लिए युवक-युवतियों महिलाओं की काफी भीड़ थी। और सभी इस भव्य शोभायात्रा को अपने कैमरे में कैद करते दिखे। श्री राम जन्म उत्सव समिति के लोग भी शोभा यात्रा का सफलतापूर्वक समापन कराने के लिए काफी तत्पर दिखे और जगह-जगह समिति के लोग मौजूद रहे शोभा यात्रा के शांतिपूर्ण समापन को ले पुलिस प्रशासन भी खासी  चौकस दिखी। और हर जगह पर्याप्त मात्रा में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था ।

पदाधिकारी लगातार घूम घूम कर जायजा लेते रहे कोरोना  काल के कारण 2 वर्ष  शोभा यात्रा नहीं निकली थी इसलिए इस वर्ष निकली शोभायात्रा में लोगों का  काफी उत्साह नजर आया और सभी अपने बच्चों के साथ शोभायात्रा में शामिल हुए।

शोभायात्रा में पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद, संतोष कुमार, राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रमोद कुमार मिंटू, सोनू सिन्हा, कमलेश महतो श्री राम जन्म उत्सव समिति के अध्यक्ष डॉक्टर शिवनाथ चौधरी भाभी मेयर प्रत्याशी अशोक गुप्ता , राजेंद्र पासवान, संजीव मोहन, चंद्रशेखर सिंह ,बाबू चंद्र सिंह, नागेंद्र वर्मा ,राजेश कुमार, सरोज कुमार, मुन्ना महतो ,मनोज कुमार, राजेश कुमार, आदित्य केसरी, सिंघानिया जी रमेश कुमार ,मनोज कुमार , दिनेश कुमार, कृष्णा चंद्रवंशी आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के प्रदेश युवा अध्यक्ष सरोज कुमार, सहित हजारों लोग उपस्थित थे।