सिद्धू बोले- सीएम ने अपना काम शुरू कर दिया है, सभी मुद्दों का हल होगा

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि राहुल गांधी ने इतिहास रच दिया है

सिद्धू बोले- सीएम ने अपना काम शुरू कर दिया है, सभी मुद्दों का हल होगा

 पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि राहुल गांधी ने इतिहास रच दिया है (दलित मुख्यमंत्री बनाकर). उन्होंने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को एक शानदार व्यक्ति बताया है और कहा कि उन्होंने आज कार्यभार संभाल लिया है. सिद्धू ने कहा कि उन्होंने (सीएम) लोगों के हित में काम करना शुरू कर दिया है. बिजली बिल माफी समेत सभी मुद्दों का होगा समाधान.


बता दें कि जब अमरिंदर सिंह पंजाब के सीएम थे तब सिद्धू ने इन मुद्दों को जोर शोर से उठाया था. इससे पहले सिद्धू ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने के फैसले को ‘एतिहासिक’ बताया था.


गौरतलब है कि पंजाब में कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. चन्नी पंजाब में मुख्यमंत्री बनने वाले दलित समुदाय के पहले व्यक्ति हैं. उनके साथ सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओम प्रकाश सोनी ने भी मंत्री पद की शपथ ली, जो राज्य के उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं. रंधावा जट सिख और सोनी हिंदू समुदाय से आते हैं.


शपथ ग्रहण के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में चन्नी ने किसान आंदोलन का पूरा समर्थन किया और कहा कि केंद्र सरकार को तीनों कृषि कानून वापस लेने चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन ‘काले कानूनों’ के खिलाफ किसानों के आंदोलन के साथ मजबूती से खड़ी है. मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि उनकी अगुवाई वाली सरकार पंजाब के सभी मुद्दों का समाधान करेगी और सभी के लिए काम करेगी.


सीएम चन्नी ने यह भी कहा कि रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और सभी मुद्दों का समाधान होगा. उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व की ओर से तय 18 सूत्री कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए कहा कि वह राज्य के लोगों का भरोसा दिलाते हैं कि आने वाले दिनों में सभी मसलों का हल होगा.


मुख्यमंत्री के मुताबिक, रेत माफिया और अवैध खनन पर अंकुश लगाने को लेकर आज ही बड़ा कदम उठाएंगे. उन्होंने कहा, ‘‘पंजाब की एकता, अखंडता और भाईचारा को कायम रखना है. हम सबको मिलकर रहना है. पंजाब को आगे बढ़ाना है.’’ चन्नी ने खुद के गरीब परिवार में पैदा होने का उल्लेख किया और कहा कि वह इस बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए कांग्रेस नेतृत्व का धन्यवाद करते हैं.