विधानसभा अध्यक्ष ने पुल व सड़क का भूमिपूजन कर प्रारंभ कराया निर्माण कार्य

जनपद कानपुर नगर की नरवल तहसील अंतर्गत गांव में सड़क व पुल निर्माण के लिए भूमि पूजन कर निर्माण कार्य का प्रारंभ कराया।

रविवार को शाम करीब 6 बजे उत्तर प्रदेश सरकार विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने शिशुपुर से मिश्रीखेड़ा जिसमें कि 30 मीटर पुल और 2200 मीटर डामर रोड का भूमि पूजन कर कार्य प्रारंभ किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि जिस प्रकार से विगत 5 वर्षों में विकास कार्यों को गति दी गई है उसी प्रकार इस पंचवर्षीय कार्य में विकास कार्यों को और उच्च स्तर पर बढ़ाना है

उन्होंने कहाकि हर घर जल हर घर नल योजना के अंतर्गत आने वाले 2024 तक हर घर में इस योजना के अंतर्गत एक नल लगाया जाएगा और सभी को समुचित पानी की व्यवस्था कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने सभी को आवास योजना के अंतर्गत आवाज देने का कार्य किया।

हर गांव में सड़क, बिजली, पानी प्रदान किया। इसके पहले गांव में बिजली के खंभे नहीं हुआ करते थे क्षेत्रीय जनता एक-एक खंबे के लिए लड़ाई लड़ते थे। इस पुल के निर्माण से ग्रामीणों में काफी उत्साह दिखाई दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि पुल के निर्माण के पूर्व 5 किलोमीटर घूम जाना पड़ता था अब पुल बन जाने से आने वाले चक्कर से क्षेत्रीय ग्रामीणों को काफी राहत मिलेगी।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सुरेन्द्र अवस्थी विधायक प्रतिनिधि, विनय मिश्र, रानू शुक्ल, रमेश कुशवाहा, कमलेश द्विवेदी, फूलसिंह साहू, परवेश बाजपेई, अजय प्रताप सिंह, विजय द्विवेदी, सुदामा बाजपेई, मुनेश सिंह, अवनेश तिवारी, जितेंद्र प्रताप सिंह, हरिहर सिंह भदोरिया, सुमित पांडे, बृजेश तिवारी, पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता एनके शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


हिंदुस्तान लाइव से उत्कर्ष तिवारी